May 21, 2022

राजस्थान में कई जिलों में बारिश की चेतावनी, सर्द हवाओं से गिरेगा पारा

wp-header-logo-432.png

जयपुर। राजस्थान में दो दिन सर्दी से राहत के बाद फिर बारिश और शीतलहर की चेतावनी जारी की गइ्र है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश से दिन-रात का पारा गिरेगा और ठंड बढ़ेगी। प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोहरे का असर भी देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार 21 व 22 जनवरी को पूर्वी राजस्थान में भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर संभाग और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में कही- कहीं पर तेज बारिश होगी। बारिश का यह दौर 23 जनवरी को भी बने रहने की संभावना है।
इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, 22 जनवरी को 12 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट है। इनमें पूर्वी राजस्थान के जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, भरतपुर, दौसा व धौलपुर जिलों में तेज बारिश व आकाशीय बिजली चमकने की आशंका व्यक्त की है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, गंगानगर व हनुमानगढ़ जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।
सर्दी का सितम जारी
प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सर्दी का दौर जारी है। बीती रात सीकर में न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार हालांकि बीते चौबीस घंटे में राज्य के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गयी। बीती रात न्यूनतम तापमान सीकर में 3.0 डिग्री, करौली में 4.1 डिग्री, वनस्थली में 4.5 डिग्री, फतेहपुरा में 4.9 डिग्री, नागौर में 5.2 डिग्री, अजमेर में 5.3 डिग्री, संगरिया में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य में ज्यादातर हिस्सों में रात का न्यनूतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम बना हुआ है हालांकि इसमें तुलनात्मक रूप से एक दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।
कोहरा छाया रहेगा
मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में मौसम शुष्क रहने वाला है। राज्य के 18 शहरों में अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के पार रहा। सिरोही में सबसे अधिक दिन का तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।राजस्थान के कुछ जिलों में कोहरा छाया रहा।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source