January 29, 2023

IND vs BAN: कप्तान राहुल ने हिटमैन की वापसी को लेकर दिया बड़ा अपडेट, बताया कब होगी टीम में एंट्री

wp-header-logo-290.png

भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। भारत ने पहला टेस्ट 188 रन से जीतकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। अब दूसरा टेस्ट मैच अगले गुरुवार को ढाका में खेला जाने वाला है। भारत के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) के फाइनल में पहुंचने के लिए टेस्ट जीतना जरूरी है। इसके लिए टीम इंडिया अब दूसरा टेस्ट मैच जीतने की योजना बना रही है। इस बीच पहले टेस्ट में भारत की कप्तानी संभालने वाले केएल राहुल ने रोहित शर्मा पर अपडेट (update on Rohit Sharma) दिया है।
केएल राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में चोटिल हो गए थे। रोहित शर्मा उंगली की चोट के कारण सीरीज का आखिरी वनडे नहीं खेल पाए और मुंबई लौट गए। हालांकि अब खबरें आ रही हैं कि वह चोट (injury) से उबर चुके हैं। इस बीच पहला टेस्ट जीतने वाले कप्तान केएल राहुल ने इस बारे में बात की है। दूसरा टेस्ट गुरुवार को ढाका में खेला जाएगा, यानी सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट 22 दिसंबर को खेला जाएगा। हालांकि, सोमवार या मंगलवार को भारतीय टीम (Indian team) को लेकर कोई अपडेट आ सकता है। सबसे बड़ा अपडेट नियमित कप्तान रोहित शर्मा को लेकर हो सकता है। केएल राहुल ने भी इसी और इशारा किया कि अगले एक-दो दिनों में इस पर अपडेट मिल सकता है।
पहले टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद केएल राहुल (KL Rahul) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा को लेकर कहा कि अगले एक-दो दिन में हमें अंदाजा हो जाएगा। मुझे इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। हमारा पूरा ध्यान टेस्ट मैच पर ही था।
रोहित को ईश्वरन ने रिप्लेस किया
आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान के चोटिल होने के कारण अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। भारतीय टीम खिलाड़ियों के चोटिल (injuries) होने से परेशान हैं। ऐसे में शमी की जगह जयदेव उनदकट और रोहित की जगह अभिमन्यु को शामिल किया गया। अभिमन्यु ने बांग्लादेश की टीम के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट मैच खेला था। उनके प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय बोर्ड ने उन्हें टीम इंडिया (Team India) की टीम में शामिल होने का आह्वान किया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author