January 29, 2023

FIFA World Cup France Riots: अर्जेंटीना से फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के बाद फ्रांस में भड़के दंगे, सड़कों पर उतरे फैंस, देखें तस्वीरें

wp-header-logo-292.png

फ्रांस में भड़के दंगे
FIFA World Cup France Riots: लुसैल स्टेडियम में रविवार रात खेले गए फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। करीब एक महीने तक चले फीफा वर्ल्ड कप के इस फाइनल को अब तक का सबसे रोमांचक फाइनल कहा जा रहा है। इस जीत के बाद ही अर्जेंटीना और लियोनेल मेसी दोनों का ही सपना भी पूरा हो गया। लेकिन इसी जश्न के बीच फ्रांस की हार पर उसी के देश में दंगे भड़ गए।
अर्जेंटीना से मिली हार के बाद फ्रांस में दंगे भड़क गए, जिसे पुलिस ने कंट्रोल किया। फ्रांस की हार पर हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए। उन्होंने कई गाड़ियों में आग लगा दी। इतना ही नहीं दंगाई पुलिस से भी भिड़ गए। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ दिए। फ्रांस के ल्योन, नीस और राजधानी पेरिस जैसे शहरों में फुटबॉल प्रेमियों ने जमकर हंगामा किया।

द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, दंगा पुलिस प्रदर्शनकारियों से भिड़ गई। उन्होंने आगजनी के साथ कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की। फ्रांस के कई शहरों में हजारों फैंस फीफा फाइनल देखने के लिए रेस्तरां और बार में एकजुट हुए थे।
हालांकि, पेरिस समेत कई शहरों ने मैच को बड़े पर्दे पर प्रसारित करने से इनकार कर दिया। फैंस को उम्मीद थी कि फ्रांस फुटबॉल की दुनिया का नया सम्राट बनेगा लेकिन फाइनल मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।
मैच पेनल्टी शूटआउट में गया। जहां फ्रांस लियोनेल मेसी के अर्जेंटीना से 4-2 से हार गया। इसके बाद फैन्स नाराज हो गए और दंगे भड़ गए। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने पेरिस और ल्योन की सड़कों पर हुए हंगामे के वीडियो शेयर किए हैं। पुलिस ने दर्जनों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author