December 5, 2022

BCCI Selection Committee: ये दिग्गज होगा चयन समिति का नया अध्यक्ष, जोरों पर हो रही चर्चा

wp-header-logo-334.png

BCCI ने बीते शुक्रवार को चौंकाने वाला फैसला लेते हुए चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति को ससपेंड (suspended) कर दिया था। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में मिली 10 विकटों की हार के बाद से ही सिलेक्शन कमिटी पर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे और कहा जा रहा था अगर भारतीय टीम (Indian team) टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीती तो चयन समिति के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी।अंत में ऐसा ही हुआ। अब चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली चयन समिति के बर्खास्त होने के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि अगला मुख्य चयनकर्ता (chief selector) कौन होगा?
इस दिग्गज का नाम सबसे आगे
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के पूर्व स्टार गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) नए मुख्य चयनकर्ता (new chief selector) बनने की रेस में सबसे दिख रहे हैं। बता दें कि आगरकर ने पहले भी इस पद के लिए आवेदन किया है, लेकिन पिछली बार भी वह दौड़ में पीछे रह गए थे। लेकिन इस बार की हालातों को देखते हुए उनकी संभावना बहुत अधिक मानी जा रही है।
इसके अलावा रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई (BCCI official) के एक अधिकारी ने बताया है कि अभी तक इस बारे में अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) से कोई बात नहीं हुई है। लेकिन अगर वह इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यह पूरी तरह से उनकी च्वाइस है। इस पदके लिए वह युवा हैं, साथ ही उनके पास आईपीएल समेत तीनों फॉर्मेट (three formats) का अनुभव भी है।
आईपीएल की नौकरी छोड़नी होगीa
आपको बता दें कि अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) इस समय आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम (Delhi Capitals team) के लिए सहायक कोच के रूप में काम कर रहे हैं। अगर वह मुख्य चयनकर्ता की नौकरी के लिए आवेदन करते हैं तो उन्हें आईपीएल की यह नौकरी छोड़नी होगी। हालांकि बीसीसीआई के नियमों पर नजर डालें तो अजीत अगरकर (Ajit Agarkar fits) इस काम के लिए बिल्कुल फिट बैठते हैं।
चयन समिति की अध्यक्षता के लिए शर्तें
1) 7 टेस्ट मैच खेले हों।
2) 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों।
3) 10 वनडे और 20 प्रथम फर्स्ट मैच खेले हों।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author