November 28, 2022

विश्व कप में हार के बाद चेतन शर्मा वाली चयन समिति पर गिरी गाज, BCCI ने पूरी टीम को किया आउट

wp-header-logo-325.png

चेतन शर्मा
BCCI Selection Committee: ICC टी20 विश्व कप-2022 ICC (T20 World Cup-2022) में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और टीम सेमीफाइनल तक में नहीं जा सकी थी। इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI)ने संकेत दिए हैं कि वह कई तरह के बदलाव करने के मूड में है। इसकी पुष्टि इस बात से होती है कि बोर्ड ने पूरी सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। जी हां , बीसीसीआई (BCCI) ने सेलेक्शन कमिटी (selection committee) के चेयरमैन चेतन शर्मा समेत पूरी टीम को बर्खास्त कर दिया है। और साथ ही BCCI ने खाली पदों के लिए नए आवेदन (BCCI post a vacancy) भी निकाल दिए है।
बीसीसीआई ने खाली पदों के लिए आवेदन भी जारी कर दिए
बीसीसीआई ने शुक्रवार रात को बड़ा फैसला लेते हुए चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम की सीनियर चयन समीति को सस्पेंड कर दिया। साथ ही बीसीसीआई ने खाली पदों के लिए आवेदन भी जारी कर दिए हैं। बता दें कि आवेदन वही खिलाड़ी कर सकते हैं, जिन्होंने कम से कम 7 टेस्ट या 30 फर्स्ट क्लास मैच या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों। उन खिलाड़ियों को क्रिकेट से सन्यास (retired from cricket) लिए कम से कम 5 साल हो गए हों।
🚨NEWS🚨: BCCI invites applications for the position of National Selectors (Senior Men).

Details : https://t.co/inkWOSoMt9

बीसीसीआई चयन समिति में चेतन शर्मा अध्यक्ष थे इसके अलावा देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह और सुनील जोशी समिति के अन्य सदस्य थे। इनमें से कुछ सदस्य 2020 में सेलेक्टर बने थे तो कुछ ने 2021 (committee in 2021) में समिति ज्वाइन की थी।
टीम इंडिया का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप (World Cup) में कई ऐसे खिलाड़ियों का सिलेक्शन हुआ था, जिनकी जगह टीम में नहीं बनती थी। जिस करण से टीम को असफलता मिली। इसके अलावा मालूम हो कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भी टीम इंडिया का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला था। एशिया कप की सबसे सफल टीम मानी जा रही फाइनल तक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। उस समय भारतीय टीम को श्रीलंका और पाकिस्तान (Sri Lanka and Pakistan.) से हार झेलनी पड़ी थी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author