November 26, 2022

Business idea: Amul के साथ करें बिजनेस की शुरुआत, मामूली निवेश कर हर महीने होगी 5 लाख की कमाई

wp-header-logo-409.png

Amul Franchise Business: दूध और दूध से बने प्रोडक्ट्स (milk products) की डिमांड भारतीय बाजार में काफी अधिक होती हैं। अगर आप भी अपना कुछ बिजनेस (business) शुरु करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए दूध से जुड़ा बिजनेस (business related to milk) सबसे बेस्ट रहेगा। अच्छी बात यह है कि देश की सबसे बड़ी दूध डेयरी अमूल (milk dairy Amul) अपने साथ आपको बिजनेस की शुरुआत करने का मौका दे रही है। इस बिजनेस में आप मामूली निवेश के बाद हर महीने काफी अच्छी कमाई होगी।
दूध डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल अपनी फ्रेंचाइजी (Amul franchisee) लेने का मौका दे रही है। अमूल आउटलेट (Amul Outlet), अमूल रेलवे पार्लर, अमूल क्‍योस्‍क, अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी का ऑफर दे रही है। इनमें से किसी भी फ्रेंचाइजी को खरीदने के बाद आप अपने इलाके में शुरु कर सकते हैं। अमूल आपको अपने प्रोडक्ट की पूरी रेंज उपलब्ध करवाएगा।
कितना करना होगा निवेश
अमूल की फ्रेंचाइजी को शुरु करने के लिए आपको 2 से 5 लाख तक खर्च करने पड़ सकते हैं। निवेश के साथ ही आपको 100-150 स्क्वायर फीट की जगह की जरुरत पड़ेगी। निवेश के 2 लाख रुपए में से आपको 25 हजार नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर अमूल को जमा करने होंगे।
कितनी होगी कमाई
अमूल की फ्रेंचाइजी के बिजनेस में आपको शुरुआत से ही अच्छा प्रॉफिट होगा। अमूल के दूध के पैकेट पर 2.5 फीसदी, मिल्क प्रोडक्ट पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी का मार्जिन मिलता है। अगर आप अच्छी जगह में फ्रेंचाइजी की शुरुआत करते हैं तो महीने में करीब 5 से 10 लाख की बिक्री आसानी से हो सकती है। इस तरह से आप अपनी मोटी कमाई का अनुमान लगा सकते हैं। अमूल के टॉरगेट पूरा करने पर आपको अन्य तरह के भी कई इंसेंटिव मिलता है।
फ्रेंचाइजी लेने की प्रक्रिया
अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप वर्किंग डे में 022-68526666 नंबर पर कॉल करके सुबह 10 से शाम 6 बजे तक जानकारी ले सकते है। साथ ही retail@amul.coop पर मेल करके भी फ्रेंचाइजी से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है। अमूल की आधिकारिक वेबसाइट http://amul.com/m/amul पर जाकर भी फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर सकते है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author