November 28, 2022

Brendon McCullum के बाद कोच अनिल कुंबले का भी कट सकता है पत्ता, फ्रेंचाइजी ने शुरू की नए head coach की तलाश

wp-header-logo-398.png

आईपीएल(इंडियन प्रीमियर लीग) की फ्रेंचाइजी (franchise)टीम पंजाब किंग्स (team Punjab Kings) अब नया हेड कोच तलाश सकती है। क्योकि इस साल सितंबर में टीम के मौजूदा हेड कोच अनिल कुंबले (coach Anil Kumble) का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है और ऐसे में खबर आ रही है कि यह फ्रेंचाइजी टीम उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं करना चाह रही है। पंजाब टीम (Punjab team) ने नए हेड कोच की तलाश भी शुरू कर दी है। इस रेस में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ओएन मोर्गन (captain Oen Morgan)और ऑस्ट्रेलियन ट्रेवर बेलिस मुख्य दावेदार (contenders in this race)हैं।
कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाने का फैसला किया
मालूम हो कि हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने ब्रेंडन मैक्कलम की जगह चंद्रकांत पंडित को हेड कोच नियुक्त किया है। मैक्कलम ने इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली है और इसके बाद उन्होंने केकेआर के हेड कोच का पद छोड़ने का फैसला लिया। मीडिया रिपोर्ट्रस के मुताबिक फ्रेंचाइजी (पंजाब किंग्स) ने अनिल कुंबले के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। और ये कॉन्ट्रैक्ट इसी साल सितंबर में खत्म हो रहा है। फ्रेंचाइजी ने पहले ही नए हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है। इसके अलावा रिपोर्ट्रस के माने तो ऐसा माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी ने ओएन मोर्गन, ट्रेवर बेलिस और एक पूर्व भारतीय कोच से संपर्क किया है। अंततः इनमें से ही कोई एक या फिर कोई दूसरा इस पद पर नियुक्त किया जा सकता है। पंजाब किंग्स के अधिकारियों ने कहा है कि वे अगले एक-दो हफ्ते में इसका फैसला कर लेंगे।’
2014 आईपीएल में टीम उप-विजेता रही
आपको बता दें कि कुंबले के कार्यकाल में पंजाब किंग्स ने कुल 42 मैच खेले और इसमें से महज 19 मैचों में जीत दर्ज की है। इसके अलावा पंजाब किंग्स की टीम आज तक एक भी आईपीएल खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। इतना ही नहीं 2014 आईपीएल के बाद से यह टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई है। आईपीएल 2014 में पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) की टीम फाइनल में पहुंची थी और उप-विजेता रही थी, जो आईपीएल इतिहास में उनका बेस्ट प्रदर्शन है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author