December 5, 2022

1999 के टेस्ट मैच में अख्तर को मिला था भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ ये कॉन्ट्रैक्ट, पूर्व पाकिस्तानी पेसर ने खुद किया खुलासा

wp-header-logo-397.png

क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) की प्रतिद्वंदिता जगजाहिर (cricket field is well) है। इन दोनों टीमों का मैच जब भी होता है लोगों की नजरें इस पर टिक जाती हैं। मैच की तारीख से (date of the match) कई पहले से मैच को लेकर माहौल बनने लगता है। इन दोनों टीमों के बीच कई किस्से हैं। शोएब अख्तर एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने भारत और पाकिस्तान मैच से काफी सुर्खियां (Akhtar has narrated)बटोरी हैं। अख्तर ने कोलकाता के ईडन गार्डंस में 1999 में हुए भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच खेले गए टेस्ट मैच का एक किस्सा सुनाया है।
शोएब अख्तर ने कहा
47 साल के इस पूर्व पेसर ने कहा- ‘यह वाक्या 2004 भारत बनाम पाकिस्तान वनडे सीरीज के 5वें (5th match of the 2004) मुकाबले का है। जब द्रविड़ मुझ पर भड़क गए थे। शोएब कहते हैं मैं हैरान था (India vs Pakistan ODI series) कि राहुल भी लड़ सकता है।’ अख्तर ने बताया कि मैंने पहली बार क्रिकेट के इस जेंटलमैन को ऐसा करते देखा था। हम उस मैच को जीतने के करीब (Rahul Dravid came to me) थे और राहुल द्रविड़ मेरे पास आए। मैंने उससे कहा कि तुम अपनी तरफ दौड़ो और मैं अपनी तरफ दौड़ूंगा। राहुल भड़क गए। मैंने उनसे कहा- ‘राहुल, तुम इतने आक्रामक क्यों हो (climate is changing) रहे हो? मुझे पता है कि क्लाइमेंट चेंज हो रहा है, लेकिन बात यह है कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि तू भी लड़ सकता है। ये सिर्फ एक बात थी। राहुल एक (Rahul is a gentleman) जेंटमैन हैं।
शोएब अख्तर दुनिया के सबसे तेज गेंद
गौरतलब है कि पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर (legendary Pakistani) शोएब अख्तर दुनिया के सबसे तेज गेंद (Shoaib Akhtar is the fastest bowler) फेंकने वाले खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने (bowler troubled) अपनी रफ्तार से कई बल्लेबाजों को परेशान किया और उनमें अपने लिए खौफ पैदा किया। 14 साल के करियर के दौरान उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से बड़े से बड़े खिलाड़ी को जमीन पर लेटने के लिए मजबूर कर दिया (deadly bowling) था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author