August 15, 2022

KKR vs LSG: जानें कौन हैं 15 गेंदों में 40 रन जड़ने वाला उत्तर प्रदेश का ये खिलाड़ी, अब लोग कर रहे हैं तारीफ

wp-header-logo-347.png

खेल। आईपीएल (IPL) में कल यानी बुधवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs LSG) के बीच रोमांचक मैच खेला गया। इस मुकाबले में एक समय पर ऐसा लग रहा था की केकेआर लखनऊ को हरा देगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और केकेआर ने इस मैच को 2 रनों से गंवा दिया। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रनों का लक्ष्य केकेआर के सामने रखा। इस दौरान लखनऊ की तरफ से सबसे ज्यादा रन क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने बनाए। डिकॉक के बल्ले से नाबाद 140 रनों की पारी निकली। जिसमें 10 चौके और 10 छक्के शामिल हैं।
𝙍𝙄𝙉𝙆𝙐 𝙎𝙄𝙉𝙂𝙃 – Remember the name! 👏@rinkusingh235 #AmiKKR #KKRvLSG #IPL2022 pic.twitter.com/gZCsEMaEN0
इस मुकाबले में केकेआर को हार बेशक मिली हो, लेकिन टीम के एक बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। जी हां, केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने इस मैच में खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए महज 15 गेंदों में 40 रनों की पारी खेल डाली। जिसमे 4 छक्के और 2 चौके शामिल भी शामिल रहे।

उत्तर प्रदेश का रहने वाला है ये खिलाड़ी

रिंकू ने हाल ही में अपने शानदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। वह केकेआर के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उन्हें अभी तक ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं। इस बार की नीलामी के दौरान केकेआर ने उन्हें सिर्फ 55 लाख रुपये में खरीदा था। जबकि रिंकू का बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये था। लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी करने वाले रिंकू सिंह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले हैं। इस खिलाड़ी ने आईपीएल से पहले घरेलू मुकाबलों में भी कई मौकों पर खतरनाक बल्लेबाजी की है। रिंकू के बल्ले से फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 46 पारियों में 2307 रन निकले हैं। जिसमे 5 शतक और 16 अर्धशतक भी शामिल हैं। जबकि उन्होंने लिस्ट ए में 1414 रन जड़े हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author