November 27, 2022

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर सीखें जैवलिन थ्रो के गुर, जुड़ रहे हैं लाखों लोग

wp-header-logo-354.png

खेल। अभी अगले ओलंपिक (Olympics) की शुरुआत होने में काफी समय बाकी है। ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले हरियाणा (Haryana) के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने अपना यूट्यूब चैनल लांच कर दिया है। अब वह सभी युवाओं को अपने इस चैनल के माध्यम से फिटनेस संबंधित वीडियो को साझा कर ट्रेनिंग देंगे। नीरज शुरू से ही अपने खेल पर ध्यान देने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी अपने फैंस से लगातार जुड़े रहते हैं। अब तक उन्होंने अपने इस चैनल पर 5 वीडियो शेयर की हैं। जिसमे वह फीटनेस से जुड़ी अहम बातों और व्यायाम के बारे में बता रहे हैं। गौरतलब है कि, नीरज चोपड़ा के इस चैनल को अब तक 22 हज़ार से ज्यादा लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं। उनके फैंस उनकी वीडियो को काफी देखना भी पसंद कर रहे हैं।
नीरज ने दी थी जानकारी

नीरज ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, यूट्यूब से मेरा बहुत लगाव है। क्योंकि मैंने खुद अपनी आँखों से दुनिया भर के बड़े बड़े जैवलिन थ्रोअर को देखा है। इस दौरान मैनें उनकी वीडियो को लगातार देखकर बहुत कुछ सीखा भी है। इसके अलावा आज भी अभ्यास करने के दौरान यूट्यूब पर जैवलिन थ्रो की वीडियो को देखना पसंद करता हूं। अब मुझे अपना खुद का एक चैनल शुरू करना है। जिससे अगली पीढ़ी के भारतीय खिलाड़ियों को मेरी इन वीडियो के माध्यम से मदद मिल सके।

जीता था गोल्ड मेडल

बता दें कि नीरज चोपड़ा पहले ऐसे एथलीट हैं जिन्होंने भारत के लिए ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था। ओलंपिक में नीरज ने पहली बार खेलते हुए 86.65 मीटर की दूरी तय कर भाला फेंका। यह उनके करियर का सबसे शानदार प्रदर्शन था। अब तक उन्हें कई बड़े अवार्ड्स से नवाजा भी जा चुका है। नीरज चोपड़ा एक गरीब किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने अपने जीवन में कई बड़ी कठिनाइयों का सामना किया है। लेकिन आज उनकी मेहनत और लगन उनके लिए रंग लाई है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author