July 1, 2022

बारां: मकान में विस्फोट, झोलाछाप डॉक्टर की मौत, दो घायल

wp-header-logo-347.png

news website
शाहबाद/बारां. राजस्थान के बारां जिले में मध्यप्रदेश की सीमा से सटे देवरी कस्बे में सोमवार अल सुबह एक मकान में अचानक विस्फोट हो जाने से मकान मालिक झोलाछाप डॉक्टर की मलबे में दबने से मौत हो गई जबकिं मृतक की पत्नी और एक महिला किराएदार गंभीर रूप से घायल हो गए।
जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने बताया कि सोमवार सुबह एमएल धाकड़ नाम के व्यक्ति के मकान में अचानक विस्फोट हो गया था। इससे पूरा मकान धराशायी हो गया। हादसे में घर में मौजूद एमएल धाकड़ की मौके पर ही मौत हो गई। उसकी पत्नी सरोज 45 और महिला किराएदार शिक्षिका रूक्मणी देवी 38 गंभीर घायल हो गई। जहां हालत गंभीर होने पर दोनों को बारां के लिए रैफर कर दिया गया।
कोटा से बम निरोधक दस्ता पहुंचा मौके पर
एसपी ने बताया कि पुलिस ने मौके से भारी तादाद में विस्फोटक बरामद किया है। वहीं अन्य जगहों पर विस्फोटक सामग्री की तलाश की जा रही है। उन्होनें बताया कि विस्फोट के कारणों की जांच करने के लिए कोटा से बम निरोधक दस्ता एवं डाग स्क्वायड एवं एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंची।
कई साल से बेच रहा था जिलेटिन की छड़ें और विस्फोटक
कस्बे के कुछ लोगों का आरोप है कि छोलाछाप डॉक्टर मध्यप्रदेश के मुरैना का निवासी है तथा 15 साल से देवरी रह रहा था। वह अपने मकान में जिलेटिन की छड़ें एवं विस्फोटक सामग्री रखता था। कस्बे में घटना के बाद कई प्रकार के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें मृतक के पड़ोसी बता रहे हैं कि लंबे समय से विस्फोटक पदार्थ का अवैध कारोबार चल रहा था। यह बात सामने आने पर एसपी कल्याण मल मीणा ने देवरी इंचार्ज साहब सिंह चौधरी को फटकार लगाई। जिलेटिन पदार्थ विक्रय की जानकारी पुलिस को नहीं होने पर भी नाराजगी जताई।
कस्बे में मची अफरा-तफरी
देवरी कस्बे में सोमवार अलसुबह धमाके की तेज आवाज सुनाई देने पर अफरा-तफरी मच गई। पड़ोसी व आस-पास के इलाके के लोग धमाके की आवाज सुनकर घबरा गए और बाहर निकल आए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और पुलिस अधीक्षक कल्याण मल मीणा और पुलिस उपाधीक्षक कजोड़ मल को घटना की जानकारी दी। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में पता चला कि घर में अवैध रूप से रखी विस्फोटक सामग्री में यह धमाका हुआ। शाहाबाद से भी प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मकान की तरफ जाने वाली सड़क को दोनों तरफ से बंद कराकर जांच पड़ताल की गई।
पड़ोसी बाल-बाल बचे
धमाका इतना जबरदस्त था कि पड़ोस के मकान हिल गए। एक पड़ोसी ने बताया कि वह तो बेड से नीचे जा गिरा। कई घरों में रखे बर्तन नीचे गिर गए तो वही धमाके की आवाज ने पूरे कस्बे को हिला कर रख दिया। आस-पास के मकानों में रहने वाले पड़ोसी भी बाल बाल बच गए ।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source