June 29, 2022

शिवानी से शादी के लिए फरहान ने लिया पहली पत्नी से बेहद महंगा तलाक, इतने करोड़ चुकाकर टॉप 5 में बनाई जगह

wp-header-logo-328.png

अक्सर आपने देखा होगा कि बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादातर हैप्पी एंडिंग और सात जन्मों के साथ निभाने जैसी कहानियां दिखाई जाती है जहां फिल्म का हीरो और हिरोइन अपने प्यार को हासिल कर खुशी खुशी जिंदगी बिताते है पर क्या असल में ऐसा होता है। जी नहीं आज हम आपको बॉलीवुड के उन नामी गिरामी सेलेब्स के बारे में बता रहे है जिन्होंने शादी तो की पर एक मोड़ पर आकर उन्हें तलाक लेना पड़ा और रिश्ता तोड़ने की भारी कीमत भी चुकानी पड़ी। इन सेलेब्स के तलाक फिल्म जगत के सबसे महंगे तलाक माने जाते है। आइये नजर डालते है इस लिस्ट पर

सैफ अली खान और अमृता सिंह (Saif Ali Khan)
खुद से 13 साल बड़ी अमृता सिंह के साथ शादी करके सैफ अली खान ने काफी सुर्खियां बटोरी थी पर दोनों की शादी कुछ खास अच्छी नहीं रही। करीब 13 सालों तक एक दूसरे का साथ निभाने के बाद दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया। सैफ को इस तलाक की एवज में करीब 5 करोड़ रूपए देने पड़े और साथ में बच्चों की देखभाल के लिए हर महीने मोटी रकम भी भरते है।

आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना (Aditya Chopra and Payal Khanna)
रानी मुख़र्जी से शादी करने के लिए आदित्य चोपड़ा को अपनी पहली पत्नी पायल से तलाक लेना पड़ा और इसके लिए उन्हें अलुमिनी के तौर पर करीब 50 करोड़ की भारी रकम का भुगतान करना पड़ा।

आमिर खान और रीना दत्ता (Amir Khan and Reena Dutta)
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी शादी शुदा जिंदगी में उतने परफेक्ट साबित नहीं हुए है। साल 1986 में आमिर ने रीना दत्ता से शादी की थी और 16 साल के बाद साल 2002 में दोनों का तलाक हो गया। आमिर को इस तलाक के लिए रीना दत्ता को करीब 50 करोड़ का भुगतान करना पड़ा था।

फरहान अख्तर और अधुना भबानी (Farhan Akhtar and Adhuna Bhabani)
फरहान अख्तर जल्द ही अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर से शादी करने वाले है। ये फरहान की दूसरी शादी है और आपको बता दें, अपनी पहली पत्नी अधुना भबानी से तलाक के लिए उन्हें मुंबई स्थित 1000 स्क्वायर फीट में बने बंगले के साथ अपनी बेटी की देखभाल के लिए काफी मोटी रकम देनी पड़ी है। फरहान और अधुना की शादी करीब 16 सालों तक चली।

ह्रितिक रोशन और सुज़ैन खान (Hrithik Roshan and Sussanne Khan)
ह्रितिक और सुज़ैन का तलाक फिल्म इंडस्ट्री में अब तक का सबसे महंगा तलाक माना जाता है। कंगना रनौत से ह्रितिक के अफेयर की ख़बरों ने इस कपल की शादी में दरार डाली और दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया। तलाक के बाद भी ह्रितिक और सुज़ैन अच्छे दोस्त है पर अलग होने के लिए अभिनेता को करीब 400 करोड़ की भरी भरकम रकम मुआवजे के तौर पर देनी पड़ी है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source