May 28, 2022

Kohli के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर इस पाक खिलाड़ी ने दिया बयान, कही ये बात

wp-header-logo-414.png

खेल। 15 जनवरी 2022 यह वो दिन है जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। कोहली टी20 फॉर्मेट की कप्तानी पहले ही छोड़ चुके थे। वहीं वनडे की कप्तानी से उन्हें हाल ही में हटाया गया। कोहली अब आपको किसी भी फॉर्मेट में कप्तानी करते नहीं दिखेंगे। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चला की कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला क्यों लिया। अब यह उम्मीद जताई जा रही है की कोहली के ऊपर से कप्तानी का भार हटने के बाद उनके फॉर्म में आने की संभावना है।
अफरीदी कोहली के फैसले से अफरीदी सहमत
पाक पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी कोहली के इस फैसले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, विराट ने इतना ज्यादा क्रिकेट खेला है कि उन्हें अच्छे से पता है कि क्या उनके लिए सही है और क्या गलत है। कोहली अभी जिस दौर से गुजर रहे हैं, उस दौर में उन्हें सभी खिलाड़ियों ने देखा है। अफरीदी का मानना है कि विराट कप्तानी की बड़ी जिम्मेदारी को छोड़ने के बाद अब अपने प्रदर्शन में जरूर सुधार लेकर आएंगे। अफरीदी ने आगे कहा, ‘मेरी राय में उनका यह बड़ा फैसला बिलकुल ठीक है। विराट ने अपनी ज़िन्दगी में काफी क्रिकेट खेला है और टीम में रहते शानदार कप्तानी की है।

कप्तान के तौर पर कोहली का प्रदर्शन

बता दें कि, विराट कोहली भारतीय टेस्ट इतिहास के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 68 मुकाबले खेले, जिसमें से 40 में जीत दर्ज की। वहीं, कोहली दुनिया के चौथे सबसे सफल कप्तान में से एक हैं। कोहली से आगे साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ समेत ऑस्ट्रेलियाई स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source