May 27, 2022

IND vs SA: पार्ल में खेला जाएगा पहला वनडे मुकाबला, इस स्टेडियम में भारतीय टीम का रिकॉर्ड

wp-header-logo-421.png

खेल। भारत और साउथ अफ्रीका के बीज टेस्ट सीरीज (IND vs SA Test series) के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) खेली जाएगी। पहला मुकाबला दोनों टीमों के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क (Eurolux Boland Park) में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड (Team India Records) अच्छा रहा है। इस स्टेडियम में अभी तक भारत ने एक भी मैच नहीं गंवाया है। दरअसल भारतीय टीम ने इस मैदान पर अन्य टीमों के साथ मुकाबले खेले हैं जबकि ये पहली बार होगा जब अफ्रीकी टीम के साथ भारत इस मैदान पर वनडे मुकाबला खेलेगा। वहीं इस मैदान पर एक नजर डाल लेते हैं।
#TeamIndia all set and raring to go for the 1st ODI ????????#SAvIND pic.twitter.com/rfIMTxVZ2q
पार्ल में भारत के रिकॉर्ड

पहली बार भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बोलैंड पार्क में वनडे मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने इस मैदान पर 1997 में जिंबाब्वे के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेला था जो कि टाई रहा था। इसके बाद 2001 में भारतीय टीम ने केन्या को मात दी थी। साथ ही 2003 में नीदरलैंड को करारी शिकस्त दे कर अपना लोहा मनवाया था। इस मैदान पर अब तक भारत ने तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें भारत का बोल बाला रहा है। इस बार देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इस मैदान पर मेजबान टीम को हरा कर अपनी बादशाहत कायम रख पाती है की नहीं।
बोलैंड पार्क के आंकड़े
इसके साथ ही इस मैदान पर कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत नसीब हुई है। इसका मतलब ये हुआ कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 7 बार तो पहले गेंदबाजी करने वाली टीम 5 बार विजेता रही है। हालांकि इस स्टेडियम पर आमतौर पर हाई स्कोरिंग देखने को मिलती है, इससे उम्मीद की जा रही है कि भारत और मेजबान टीम के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source