February 7, 2023

7 लोगों ने 5 दिन तक 12 साल की नाबालिग से किया गैंगरेप, लावारिस हालत में मिली मासूम

wp-header-logo-269.png

जयपुर। राजस्थान में सरकार के तमाम दावों के बावजूद लगातार बच्चियों के साथ हैवानियत की घटनाएं सामने आ रही है। बीते कुछ सालों से प्रदेश में बच्चियों के साथ दरिंदगी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। ताजा मामला उदयपुर के राजसमंद से सामने आया है। यहां 12 साल की मासूम से 7 आरोपी 5 दिन तक गैंगरेप करते रहे। बच्ची उदयपुर में 10 जनवरी को लावारिस हालात में मिली। पुलिस ने जब पूछताछ की तो हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ। इधर, पुलिस ने मंगलवार देर शाम 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपियों में एक रोडवेज बस का कंडक्टर और ऑटो ड्राइवर भी है।
रोडवेज बस स्टैंड पर बेसुध हालात में मिली बच्ची
इस घटना के सामने आने के बाद एक बार फिर पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठने लगे हैं। दरअसल बच्ची उदयपुर के रोडवेज बस स्टैंड पर बेसुध हालात में मिली और उसी जगह से पुलिस चौकी कुछ ही दूरी पर है। फिलहाल बच्ची अपने परिजनों के पास है।
रोडवेज कंडक्टर, ऑटो चालक सहित 7 लोग गिरफ्तार
पुलिस का कहना है कि रेप के आरोप में एक रोडवेज कंडक्टर, ऑटो चालक व चार अन्य आरोपी उदयपुर उदियापोल बस स्टेंड पर दुकान चलाते हैं। वहीं ऑटो चालक के अलावा सभी आरोपी एक-दूसरे को पहचानते नहीं है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुट गई है। वहीं पुलिस ने इन आरोपियों के नामों का अभी तक खुलासा नहीं किया है। पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।
5 जनवरी को नाबालिग हुई थी लापता
राजसमंद एएसपी शिव लाल बैरवा ने मामले को लेकर बताया कि पीड़िता के पिता ने केलवाड़ा थाने में 5 जनवरी को उसके लापता होने की एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि 4 जनवरी को उसकी 12 साल की बेटी घर से निकली थी और वापस घर नहीं लौटी। वहीं पुलिस के तलाश करने के बाद 10 जनवरी को बच्ची उदयपुर में लावारिस हालात में पाई गई जहां बच्ची ने बताया कि उसके साथ गैंगरेप हुआ है।
5 दिन तक अलग-अलग जगह किया गैंगरेप
पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि 4 जनवरी को वह अपने एक परिचित से मिलने उदयपुर गई थी जहां एक ऑटो ड्राइवर उसे बहला-फुसलाकर धर्मशाला ले गया और उसके साथ रेप किया। वहीं इसके बाद 2 दिन तक अलग-अलग व्यक्ति ने उसके साथ रेप किया। नाबालिग ने बताया कि उसके धर्मशाला से बाहर निकलने के बाद कुछ आरोपी उसे लेकर मावली चले गए जहां भी उसके साथ रेप को अंजाम दिया गया। आरोपी शाम को उसे उदयपुर बस स्टैंड से लेकर जाते और अगले दिन सुबह उसे फिर उदियापोल बस स्टैंड पर छोड़ देते।
जयपुर: नशीला पदार्थ पिलाकर युवती से किया दुष्कर्म
प्रदेश की राजधानी जयपुर के जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने नशीला पदार्थ पिलाकर रेप करने का मामला दर्ज किया है। पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि पुष्पेंद्र जैन जो कि पिछले कई समय से उसके संपर्क में था। उसके साथ वर्ल्ड ट्रेड पार्क के पास होटल टाउन हाउस में रेप किया गया। युवती की शिकायत पर जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने पुष्पेंद्र जैन के खिलाफ दुष्कर्म और एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। इसकी जांच एसीपी मालवीय नगर देवी सहाय कर रहे हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करा कर उसके 161 के बयान दर्ज किए।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author