January 31, 2023

अंपायर के सस्ते नशे! हार्दिक पांड्या क्रीज के अंदर, फिर भी आउट, लोग अंपायरिंग पर उठा रहे सवाल

wp-header-logo-273.png

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (ind vs nz 1st odi series) का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है। भारतीय टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही है। शुभमन की शानदारी पारी की बदौलत भारत बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर है। इन सबके बीच हार्दिक पांड्या के विकेट को लेकर विवाद हो रहा है। क्रिकेट प्रेमी उनको गलत तरीके से आउट देने पर थर्ड अंपायर की आलोचना कर रहे हैं।
दरअसल, डैरेल मिचेल ने 40वें ओवर की चौथी गेंद हार्दिक पांड्या को डाली। मिचेल की शानदार गेंद को हार्दिक पांड्या नहीं समझ पाए और बीट हो गए। हार्दिक पांड्या इस गेंद को खेलते समय क्रीज के अंदर ही खड़े थे, लेकिन न्यूज़ीलैंड के विकेटकीपर टॉम लाथम स्टंपिंग करते हुए वेल्स गिरा देते हैं। खिलाड़ियों के अपील करने पर मामला थर्ड अंपायर तक गया और रिप्ले में आउट देने के बाद हार्दिक पांड्या पवेलियन लौट जाते हैं। रिप्ले में साफ देखा जा सकता है कि गेंद स्टंप को मिस कर रही है और पांड्या का पैर क्रीज के अंदर ही है। साथ ही, विकेटकीपर के दस्तानों से वेल्स गिरती साफ दिख रही।
Out or Not Out?#IndvNz#HardikPandya𓃵 #notout pic.twitter.com/Hbzzwan4bs
थर्ड अंपायर के इस डिसिजन पर कॉमेंट्री कर रहे मोहम्मद कैफ, संजय बांगड़ भी हैरान रहे गए। तीसरे अंपायर के फैसले पर उठ विवाद खड़ा होता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स अंपायर की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

Third umpire decision wrong #HardikPandya𓃵 @ICC @hardikpandya7 #indvsnz
Clearly Not – OUT pic.twitter.com/UWFJEm0eaq

Umpire Shadab kaon sa nasha krte ho @ICC @BCCI @hardikpandya7 #IndianCricketTeam #HardikPandya𓃵#HardikPandya𓃵 pic.twitter.com/E5FmPgAbqk
ट्विटर से अन्य अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ यूजर्स मीम्स शेयर कर रहे तो कुछ अंपायर को बैन करने की अपील कर रहे हैं।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author