February 8, 2023

IND vs BAN Test Series: राहुल की सेना ने बांग्लादेश में लहराया परचम, ये 5 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

wp-header-logo-279.png

भारत ने रविवार को चट्टोग्राम टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रन (Ban lost by 188 runs) से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही भारत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (Test series) में 1-0 से आगे हो गया है। टीम इंडिया की इस बड़ी जीत में 5 खिलाड़ियों का सबसे बड़ा योगदान रहा है। ये खिलाड़ी कप्तान केएल राहुल और भारत के लिए बड़े मैच विनर (winners) साबित हुए। ये हैं पांच खिलाड़ी…
चेतेश्वर पुजारा
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो भारतीय टीम के उपकप्तान (vice-captain of India) चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) रहे। इस मैच की दोनों ही पारियों में उन्होंने बहुत बड़ा योगदान दिया। उन्होंने पहली पारी में 90 रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में नाबाद 102 रन की पारी खेली।
शुभमन गिल
भारतीय टीम ने इस मैच में बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 513 रनों का टारगेट रखा था। इस बड़े स्कोर को खड़ा करने के लिए भारतीय टीम की दूसरी पारी में युवा शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सबसे बड़ा योगदान दिया। शुभमन गिल ने दूसरी पारी में 110 रन बनाए थे, वहीं पहली पारी (first innings) में भी उन्होंने 20 रन बनाए थे।
श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को इस मैच की एक ही पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला, लेकिन उन्होंने इस एक पारी का पूरा फायदा उठाया। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पहली पारी में 86 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे थे।
कुलदीप यादव
इस पहले टेस्ट में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने बहुत अहम योगदान दिया। उन्होंने इस मैच में कुल 8 विकेट अपने नाम किए। पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट और दूसरी पारी (second innings) में 3 विकेट हासिल किए।
अक्षर पटेल
कुलदीप के अलावा अक्षर पटेल (Akshar Patel) भी एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे। अक्षर पटेल को पहली पारी में एक ही विकेट मिला था, लेकिन दूसरी पारी में वह सबसे सफल रहे। इस पारी में उन्होंने 4 विकेट (4 wickets in this innings) अपने नाम किए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author