November 28, 2022

Ind vs NZ: द्रविड़ के बार-बार ब्रेक लेने पर शास्त्री ने दागे सवाल, कहा- आराम करने में मेरा विश्वास नहीं

wp-header-logo-309.png

टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टी20 विश्व कप के बाद ब्रेक दिया गया है। द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को न्यूजीलैंड दौरे पर मुख्य कोच की भूमिका दी गई है। इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व कोच और वर्तमान कमेंटेटर रवि शास्त्री ने द्रविड़ के लगातार ब्रेक लेने पर सवाल उठाए हैं। शास्त्री के अनुसार एक कोच को व्यावहारिक होना चाहिए और अपने खिलाड़ियों के साथ अधिक समय बिताना चाहिए, उन्हें बार-बार ब्रेक (frequent breaks) नहीं लेना चाहिए।
पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता। मेरे लिए टीम प्लेयर्स को समझना और टीम पर कंट्रोल रखना मायने रखता है। आपको इतने सारे ब्रेक की जरूरत क्यों है। आपको आईपीएल के दौरान दो-तीन महीने का ब्रेक वैसे ही मिल जाता है। एक कोच के तौर पर रेस्ट के लिए इतना ब्रेक काफी है। मेरे हिसाब से एक कोच को हमेशा टीम के साथ होना चाहिए।’

आयरलैंड और जिम्बाब्वे के दौरे पर भी नहीं थे
बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) किसी सीरीज के दौरान आराम कर रहे हो। इससे पहले भी वे आयरलैंड और जिम्बाब्वे के दौरे पर भी टीम के साथ नहीं गए थे। मालूम हो कि न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के कप्तान है। हार्दिक के लिए 2022 काफी अच्छा साबित हुआ है। आईपीएल 2022 में हार्दिक ने बतौर कप्तान गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को खिताबी जीत दिलाई थी। वर्ल्ड कप में भी पंड्या (Pandya) ने अपने आक्रामक प्रदर्शन से विरोधी टीमों में अपना खौफ बनाया है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author