November 27, 2022

Danushka Gunathilaka:सिडनी कोर्ट ने रेप केस में श्रीलंकाई खिलाड़ी को दी जमानत, इन शर्तों पर मिली बेल

wp-header-logo-305.png

श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका (Danushka Gunathilaka) को कथित दुष्कर्म मामले में जमानत मिल गई है। हालांकि, सिडनी (Sydney) की लोकल कोर्ट ने उनके टिंडर और दूसरे सोशल मीडिया (social media) अकाउंट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया है। गुणातिलका पर एक महिला से दुष्कर्म का आरोप है। उन्हें इस आरोप में सिडनी के हयात रिजेंसी होटल (Hyatt Regency Hotel) से 6 नवंबर की आधी रात को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस वक्त श्रीलंका की टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपना सफर खत्म होने के बाद देश लौटने की तैयारी कर रही थी। इसके बाद से वो जेल में बंद थे। दनुष्का गुणातिलका को जमानत श्रीलंका सरकार और क्रिकेट बोर्ड की मदद से मिली है। गुणातिलका (Gunatilaka)को जमानत अवधि के दौरान रोज पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करना होगा और एक निश्चित पते (fixed address) पर ही रहना होगा।
गुणातिलका पर दुष्कर्म का आरोप
दनुष्का गुणातिलका (Danushka Gunathilaka) पर बिना सहमति के यौन संबंध बनाने के लिए चार मामले चल रहे हैं। टिंडर, सोशल मीडिया और डेटिंग ऐप के इस्तेमाल पर प्रतिबंध के अलावा जमानत की शर्तों में 150,000 आस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 82 लाख रुपये) देना, पासपोर्ट ‘सरेंडर’ करना, पुलिस में दो बार रिपोर्ट करना, रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक ‘कर्फ्यू’ और शिकायतकर्ता सें संपर्क नहीं करना शामिल हैं। बता दें कि दनुष्का गुणातिलका पर दुष्कर्म का आरोप 29 साल की महिला ने लगाया था, जो उनसे एक डेटिंग ऐप (dating app) के जरिए मिली थी।
पीड़िता का बार-बार दबाया गला
खबरों के मुताबिक श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (Sri Lankan Cricket Board) ने दनुष्का गुणातिलका को उनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से निलंबित कर दिया था। रिपोर्ट में पुलिस दस्तावेजों का हवाला देते हुए लिखा गया कि गुणातिलका ने यौन उत्पीड़न के दौरान पीड़िता का बार-बार गला दबाया क्योंकि उन्हें अपने पकड़े जाने का डर था। गुणातिलका पर आरोप साबित होने पर अधिकतम 14 साल की सजा हो सकती है।
बाएं हाथ के बल्लेबाज गुणातिलका श्रीलंका के पहले दौर के मैच में नामीबिया के खिलाफ खेले थे और खाता खोले बिना आउट हो गए थे। इसके बाद वह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan team) ने सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई किया, लेकिन वो ग्रुप ए (Group A) में चौथे स्थान पर रही।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author