November 28, 2022

BCCI के नए दादा बने रोजर बिन्नी, बोर्ड की सालाना आम बैठक में हुआ औपचारिक ऐलान

wp-header-logo-277.png

खेल: BCCI के नए अध्यक्ष (BCCI President) के नाम का औपचारिक ऐलान हो गया है। पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी (Roger Binny) के नाम पर सालाना बोर्ड बैठक में ठप्पा लग गया है। तमाम ड्रामे और विवाद के बाद आखिरकार 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य बिन्नी अब BCCI के नए दादा बन गए है। रोजर बिन्नी BCCI के 36वें अध्यक्ष होंगे। यह लगभग तय था कि रोजर बिन्नी को BCCI अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। BCCI अध्यक्ष का चुनाव महज औपचारिकता (BCCI President election) के तौर पर हुआ।
🚨 Just in: Roger Binny is the new BCCI president, taking over from Sourav Ganguly pic.twitter.com/YkRLzGZVf8
BCCI के पदाधिकारियों का चुनाव

BCCI की सालाना बैठक मंगलवार को मुंबई में हुई। इस बैठक में BCCI के अगले अध्यक्ष और आईसीसी चेयरमैन पद सहित कई मुद्दों पर बातचीत हुई है। BCCI के पदाधिकारियों का चुनाव (President of BCCI) इस बार महज एक औपचारिकता भर था क्योंकि सभी सदस्यों के नाम पर पहले ही सहमति बन गई थी। बता दें कि (ICC Chariman) आईसीसी चेयरमैन पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है। अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं की पूर्व BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी चेयरमैन पद (ICC chairman) की जिम्मेदारी मिल सकती हैं।
11 से 13 नवंबर तक मेलबर्न में होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक में (ICC Board meeting) इस पर फैसला लिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार गांगुली BCCI अध्यक्ष बने (BCCI President) रहना चाहते थे, लेकिन उनके नाम पर श्रीनिवासन गुट सहमत नहीं था। इसके बाद ऐसी चर्चा भी है कि उन्हें आईसीसी चेयरमैन (ICC chairman) पद का ऑफर देकर मना लिया गया है। हालांकि अब देखना यह है कि गांगुली के नाम (Ganguly’s name) पर अंतिम मुहर लगती है या नहीं।
रोजर बिन्नी 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा
इसके अलावा बीसीसीआई के नव निर्वाचित अध्यक्ष रोजर बिन्नी की बात करें तो उन्होंने 1979 से 1987 तक भारतीय टीम (Indian team) का प्रतिनिधित्व किया। रोजर बिन्नी ने (Roger Binny) 27 टेस्ट मैचों में 830 रन बनाए हैं। वहीं वनडे मैचों की बात करें तो उन्होंने 72 मैचों में 629 रन बनाकर 77 विकेट लिए है। टेस्ट मैंचों में भी रोजर ने पांच अर्धशतक और एकदिवसीय क्रिकेट में एक अर्धशतक बनाया है। रोजर बिन्नी 1983 विश्व कप (1983 World Cup) विजेता टीम का अहम हिस्सा थे। इस वर्ल्ड कप में रोजर बिन्नी ने सबसे ज्यादा विकेट लिये थे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author