December 5, 2022

Asia Cup 2023: जय शाह बोले- एशिया कप खेलने के लिए PAK नहीं जाएगी टीम इंडिया, पढ़िये वजह

wp-header-logo-269.png

Asia Cup 2023 venue: भारत और पाकिस्तान (Ind VS Pak) के खिलाड़ी दोनों एक-दूसरे के देश का दौरा नहीं करते हैं क्योंकि दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं। इस कड़ी में बीते दिनों ऐसी खबरे आई थी कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) खेलने के लिए पाकिस्तान जा सकती है। लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट घोषणा कर दी है कि भारत आगामी एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। बीसीसीआई की आयोजित वार्षिक आम बैठक (AGM)) में जय शाह ने इस बात पर कहा है कि एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू (neutral venue) पर खेला जाएगा।
न्यूट्रल वेन्यू की जा रही तलाश
बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कहा है कि पाकिस्तान जाकर टीम इंडिया (Team India) के खेलने का फैसला हम नहीं कर सकते हैं। यह फैसला सरकार (government) को करना है और इस पर बोर्ड की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है। शाह ने यह बात जरूर कही कि एशिया कप पाकिस्तान (Pakistan) में नहीं खेला जाएगा और इसके लिए किसी न्यूट्रल वेन्यू की तलाश की जा रही है। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे है कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आयोजन एक बार फिर सयुंक्त राष्ट अमीरात (UAE) में हो सकता है।इस बार भी मेजबानी श्रीलंका (Sri Lanka) के पास थी लेकिन वहां के आंतरिक हालात और तनाव की स्थिति को देखते हुए यूएई (UAE) में टूर्नामेंट कराया गया था।
आपको बता दें कि जय शाह (Jay Shah) के इस बयान के बाद से कयास लगए जा रहे है। लोगों के मन में सवाल है कि क्या भारतीय टीम 2023 में होने वाले एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगी या फिर वेन्यू बदला जाएगा। हालांकि अब तक इस पर कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया गया है। ज्यादा संभावना इसी बात की है कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान (Pakistan) से लेकर किसी और वेन्यू पर कराया जा सकता (other venue) है।
राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया
इसके अलावा बताते चले कि भारतीय टीम ने आखिरी बार 2005-06 में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के नेतृत्व में पाकिस्तान का दौरा किया था। पाकिस्तान ने 2012-13 में भारत का दौरा किया। लगभग 10 साल बाद जब दोनों टीमों ने एक-दूसरे की धरती पर क्रिकेट नहीं खेला है। केवल आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही दोनों एक दूसरे का सामना करते हैं। अब 23 अक्टूबर को होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author