November 28, 2022

वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम के नए कप्तान का ऐलान, इस दिग्‍गज खिलाड़ी के नाम पर लगी मुहर

wp-header-logo-271.png

Cricket News: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज एरोन फिंच (Aaron Finch) ने कुछ दिन पहले वनडे क्रिकेट (ODI cricket) को अलविदा कह दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी किसे सौंपी जाएगी? क्रिकेट जगत में इसकी चर्चा थी। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को वनडे टीम का कप्तान चुना लिया है। पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया (Australia’s ODI team) की एकदिवसीय टीम के 27वें कप्तान होंगे। जो भारत में आगामी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में (World Cup 2023) ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई करेंगे।
पैट ने टेस्ट क्रिकेट में किया अच्छा प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की कप्तानी के बाद से पैट ने (Australia Test team) काफी अच्छा प्रदर्शन किया। जिसके चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट चयन समिति ने एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तान (captain) की जिम्मेदारी सौपी है। अगर पैट कमिंस का अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने 43 टेस्ट, 68 वनडे और 42 T20 में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 199 विकेट हैं। इसके अलावा उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 112 विकेट लिए जबकि पेैट ने टी20 क्रिकेट में 49 विकेट (T20 cricket) लिए हैं।
Pat Cummins has been named Australia’s 27th ODI captain 🙌 pic.twitter.com/T0p02wwjiP
आरोन फिंच का बल्ला लंबे समय से खामोश

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी संभालने के (captaincy of Australia’s ODI team) बाद पैट कमिंस ने कहा कि उन्होंने फिंच की कप्तानी में काफी क्रिकेट का लुत्फ उठाया है। साथ ही उनसे बहुत कुछ सीखा है। हम बहुत खुशकिस्मत हैं कि हमारी वनडे टीम में काफी अनुभव और प्रतिभाशाली लोग हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच का बल्ला लंबे समय से खामोश है। इसी दबाव के चलते उन्हें वनडे क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा। फिंच ने अपना आखिरी वनडे 11 सितंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। जिससे उनका प्रदर्शन (performance) काफी निराशाजनक था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author