September 25, 2022

World Wrestling Championships: सिर से बह रहा था खून, लेकिन नहीं… यहां देखें बजरंग पूनिया का हैरान करने वाला कारनामा

wp-header-logo-397.png

World Wrestling Championships: विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2022 टूर्नामेंट (World Wrestling Championship 2022 tournament) में भारतीय पहलवानों (Indian wrestlers) को ज्यादा सफलता नहीं मिली है। उन्हें कड़े संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है। जीत फिसल रही है। लेकिन इन सब में भारत के शीर्ष पहलवान बजरंग पुनिया ने अपनी लड़ाई का हुनर ​​दिखाया। उन्होंने अपनी लड़ाई की भावना दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनके गुणों से बहुत से लोग हैरान और प्रभावित हुए (impressed by his qualities)। बजरंग ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपनी चोट की परवाह नहीं की। विरोधी के सामने हार नहीं मानी। मैच जीतकर दिखाया।
बजरंगी की जोरदार शुरुआत
चैंपियनशिप बेलग्रेड, सर्बिया में चल रही है। शनिवार 17 सितंबर को पुरुषों का फ्रीस्टाइल इवेंट था। बजरंग (Bajrang)65 किग्रा भार वर्ग में भारत की और से थे। उन्होंने 2018 में इस कैटेगरी में सिल्वर मेडल और 2019 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उनसे इस बार गोल्ड मेडल की उम्मीद थी। बजरंग ने धमाकेदार शुरुआत की। उन्होंने क्यूबा के एलेजांद्रो एनरिक वाल्डेस को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया (Alejandro Enrique Valdés of Cuba)।
Battle tested ➡️ @BajrangPunia 🇮🇳.

Bajrang edged two-time world bronze medalist Alejandro VALDES TOBIER 🇨🇺, 5-4, and will meet @yiannidiako_LGR 🇺🇸 next.#WrestleBelgrade | #TheHomeOfWrestling pic.twitter.com/3Uf8aJtDQl
मैच के दौरान उनके सिर में चोट लग गई

बजरंग के लिए यह मैच जीतना आसान नहीं था। मैच के दौरान उनके सिर में चोट लग गई। सिर से खून बहने लगा। इसलिए मैच को बीच में ही रोकना पड़ा। बजरंग के पास बाउट छोड़ने का विकल्प था। लेकिन भारतीय पहलवान ने हार नहीं मानी। बजरंग ने सिर पर पट्टी बांधी और वापस चटाई पर आ गए। बजरंग ने वाल्डेस को 5-4 से (Bajrang defeated Valdes 5-4) हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
….फिर मिला कांस्य के लिए खेलने का मौका
बजरंग ने क्यूबा के पहलवान के खिलाफ मैच जीता। लेकिन चोट का असर अगले मैच में महसूस हुआ। क्वार्टर फाइनल (quarterfinals) में बजरंग अपनी पूरी क्षमता से नहीं लड़ सके। अमेरिका के डायकोमिहालिस ने उन्हें 10-0 के स्कोर से हराया। अमेरिकी पहलवान अगर फाइनल में पहुंचते हैं तो बजरंग को रेपेचेज में कांस्य पदक के लिए खेलने का मौका मिलेगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author