September 25, 2022

T20 World Cup: जानें किस दिन वर्ल्डकप के लिए रवाना होगी Team India, इन 4 खिलाड़ियों का खर्च उठाएगा BCCI

wp-header-logo-402.png

Cricket News: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को बस कुछ ही दिन दूर हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। अब मिशन वर्ल्ड कप (Mission World Cup)की तैयारियां भी जोर-शोर से शुरू हो गई हैं। टीम इंडिया को अभी भी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 World Cup ) के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी।
टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेगे। इसलिए जल्दी ऑस्ट्रेलिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टैंड बाई प्लेयर्स टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए भी रवाना होंगे। जिसमें मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर शामिल हैं।
बीसीसीआई चार खिलाड़ियों का खर्चा उठाएगी
आईसीसी टूर्नामेंट में टीम में 15 खिलाड़ी आईसीसी से ही यात्रा करते हैं। यानी चारों स्टैंडबाय खिलाड़ियों को बीसीसीआई को अपने खर्चे पर लेना होगा और रहने की व्यवस्था खुद करनी होगी। टीम प्रबंधन ने बीसीसीआई से स्टैंडबाय खिलाड़ियों को बाकी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया भेजने को कहा है। ताकि अभ्यास मैच के दौरान अगर किसी खिलाड़ी को कोई दिक्कत आती है तो उसे तत्काल टीम में जोड़ा जा सके। इससे पहले टीम इंडिया ने जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो टीम के आधा दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी चोटिल हो गए (playing XI) थे। स्टैंडबाय खिलाड़ियों को ब्रिस्बेन टेस्ट के दौरान प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था (Brisbane Test)।
भारत की टीम टी20 विश्व कप 2022 –
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल।
रिजर्व खिलाड़ी
मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई और श्रेयस अय्यर
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author