September 25, 2022

T20 world cup: कोहली के ओपनिंग करने को लेकर रोहित शर्मा का बड़ा बयान, बोले- वे हमारे तीसरे ओपनर

wp-header-logo-401.png

T20 world cup: टीम इंडिया 20 (T20 series) सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बतौर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली टीम के लिए एक विकल्प हैं। विराट ने एशिया कप में भारत के आखिरी मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में नाबाद 122 रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में यह उनका पहला शतक था। इसके बाद से क्रिकेट जगत में एक नई बहस भी छिड़ी है। क्या विराट कोहली को टी-20 वर्ल्डकप में ओपनिंग करनी चाहिए। कई एक्सपर्ट्स ने अलग-अलग बयान दिए हैं, लेकिन इन सभी सवालों पर भारतीय कप्तान (Indian captain) ने विराम लगा दिया है।
पीसी में रोहित ने कहा
प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली की ओपनिंग को लेकर रोहित ने कहा कि विराट कोहली हमारे तीसरे ओपनर हैं और वह कुछ मैचों में ओपनिंग करेंगे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में अच्छी पारी खेली थी। मैं यह भी स्पष्ट करना चाहूंगा कि केएल राहुल (KL Rahul) टी20 वर्ल्ड कप में हमारे लिए ओपनिंग करेंगे। कई बार उनके प्रदर्शन की अनदेखी की गई है। लेकिन वह हमारे लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं। हम किसी तरह के भ्रम (illusions) में नहीं हैं। हम जानते हैं कि केएल एक बेहतरीन खिलाड़ी है और अच्छा करेगा।
एशिया कप में कोहली का प्रदर्शन
कोहली ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया (Asia Cup) है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 5 मैचों में 276 रन बनाए। इस बीच कोहली ने एक शतक और तीन अर्द्धशतक लगाए थे। कोहली एशिया कप 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। फाइनल मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भी खेलेगी (series against South Africa)।
टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author