October 3, 2022

IND vs AUS 2022: शमी Out…उमेश In, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव

wp-header-logo-393.png

IND vs AUS 2022: टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज (India vs Aus) खेलेगी। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के एक स्टार तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर होने की आशंका जताई जा रही है। क्योंकि वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम के स्टार पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) हैं।
यह खिलाड़ी बाहर?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। पता चला है कि मोहम्मद शमी कोविड पॉजिटिव हैं। टीम शनिवार (17 सितंबर) को मोहाली पहुंची। तब तक यह सारी जानकारी बीसीसीआई और टीम प्रबंधन तक पहुंच गई थी। अगर मोहम्मद शमी की रिकवरी वक्त पर होती है, तो वह 28 सितंबर से शुरू होने वाली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ का हिस्सा बन सकते हैं. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर, 2 और 4 अक्टूबर को टी-20 मुकाबले खेलने हैं। इसके बाद तीन मैच की वनडे सीरीज़ भी है।
बता दें कि मोहम्मद शमी की जगह अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए तेज गेंदबाज उमेश यादव को स्क्वॉड में शामिल किया गया है। 34 साल के उमेश यादव (Umesh Yadav) जांघ की इंजरी के चलते एनसीए में रिहैब के दौर से गुजर रहे थे। रिपोर्ट्स में इसे लेकर कहा, ‘उमेश वापस आने के बाद एनसीए में अपना रिहैब कर रहा थे और यह गंभीर इंजरी नहीं था। इसलिए अब वह ठीक हो गए हैं और खेलने के लिए फिट हैं। मालूम हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Aus)के बीच पहला टी20 मैच मोहाली में खेला जाएगा।
भारतीय टीम को बड़ा झटका
गौकलब है कि मोहम्मद शमी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए आखिरी टी20 मैच खेला (T20 World Cup) था। तब से उनका टीम इंडिया के अंदर और बाहर होना लगा रहता हैं। शमी ने भारत के लिए 17 टी20 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author