December 8, 2022

Bigg Boss Facts: 500 लोगों के 6 महीने की रात-दिन की मेहनत से तैयार होता है बीबी हाउस, जानें कुछ रोचक बातें

wp-header-logo-400.png

Bigg Boss House Facts: कलर्स टीवी पर आने वाला सबसे लोकप्रिय शो बिग बॉस (Bigg Boss) एक अक्टूबर से शुरू होने वाला है। सलमान खान (Salman Khan) का रियलिटी शो एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। इस शो के बीते 15 सीजन काफी धमाकेदार रहे हैं। अब बिग बॉस सीजन 16 के साथ शानदार वापसी करने वाला है। हाल ही में रिलीज हुए प्रोमो में खुलासा किया गया था कि इस बार बिग बॉस अपना गेम दिखाएंगे। लेकिन बेहद कम लोग बिग बॉस से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में जानते हैं। आज इस रिपोर्ट में आपको टीवी के लोकप्रिय शो से जुड़ी चौका देने वाली चीजों के बारे में बताएंगे।
हजारों लोगों की मेहनत से तैयार होता है बीबी हाउस
बिग बॉस के घर में शामिल होने वाले कंटेस्टेंट के नाम की अधिकारिक लिस्ट अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन बीबी हाउस के घर की थीम का खुलासा हो चुका है। इस बार आपको घर एक्वा थीम में नजर आएगा। रियलिटी शो के नए सीजन में इतना तो लाजमी है कि रोमांच और ट्विस्ट जरूर होगा। बता दें कि हर साल बिग बॉस के घर की थीम में बदलाव किया जाता है। रिपोर्ट के अनुसार एक सीजन की थीम को डिजाइन करने के लिए 6 महीने से ज्यादा का समय लग जाता है और 500 के लगभग वर्कर्स इस पर काम करते हैं, क्योंकि घर के हर एक हिस्से को शानदार ढंग से डिजाइन किया जाता है। ऐसा कहा जा सकता है कि एक शो को बनाने के पीछे हजारों की संख्या में लोगों का योगदान होता है।
कौन बदलता है बिग बॉस की थीम
सलमान खान के इस शो की थीम को बदलने का जिम्मा हर साल विनीता और उनके पति उमंग कुमार को ही दिया जाता है। दोनों मिलकर ही बिग बॉस हाउस को डिजाइन करते हैं। साथ ही बीबी घर की थीम चुनने का काम भी इनका ही होता है। वहीं इसका काम रियलिटी शो के शुरू होने से पहले चालू हो जाता है ताकि समय से पहले इसे पूरा कर लिया जाए।
मेकर्स ने बदली बिग बॉस घर की लोकेशन
पहले बिग बॉस के हाउस की लोकेशन लोनावाला में होती थी, लेकिन यहां ट्रेफिक के कारण सभी को पहुंचने में देरी होती थी। साथ ही ट्रांसपॉर्टेशन चार्जेस भी ज्यादा लगता था। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए मेकर्स ने सेट को मुंबई फिल्म सिटी में ही शिफ्ट कर दिया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author