October 3, 2022

शर्मनाक! 200 भारतीय महिला खिलाड़ियों को खिलाए गए शौचालय में रखे चावल, अधपके खाने से भरा पेट

wp-header-logo-399.png

सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से फैल रहे एक वीडियो ने भारतीय खेल जगत को हिला कर रख दिया है। यह फोटो वॉशरूम (washroom)की है, जिसमें चावल से भरी एक प्लेट रखी गई है और यह चावल कथित तौर पर भारतीय खिलाड़ियों को परोसा गया है। बता दें कि मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का है, जहां डॉ. भीमराव अंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम के शौचालय में पका हुआ चावल रखा था और फिर वही चावल अंडर-17 (Under-17) राज्य स्तरीय बालिका कबड्डी टूर्नामेंट में हिस्सा (Girls Kabaddi tournament) लेने आए 200 खिलाड़ियों को परोसा गया। देखें ये तस्वीरें…
स्विमिंग पूल के पास रखा खाना
खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने पर फैंस भी काफी नाराज हैं। वे सोशल मीडिया (social media) पर अपना गुस्सा भी निकाल रहे हैं। वायरल हो रही फोटो और वीडियो को टैग कर नेताओं से पूछा जा रहा है कि इस मामले में प्रशासन अब तक कहां है? मीड़िया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक जूनियर खिलाड़ी ने इस बात की जानकारी दी। सहारनपुर के खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना (Animesh Saxena) ने इन आरोपों को पूरी तरह बकवास बताते हुए खारिज कर दिया। खिलाड़ी ने आगे बताया कि स्विमिंग पूल के पास एक बड़े बर्तन में खाना, जिसमें चावल, दाल और सब्जियां शामिल थे, तैयार किया गया था और फिर चावल को बड़े बर्तन से निकालकर एक बड़ी प्लेट में रखा गया था, जिसे गेट के पास शौचालय रखा गया था।
फर्श पर रखी गई पूरी और सलाद

कुछ खिलाड़ी शौचालय में जाकर अपनी थाली में चावल निकालते नजर आए। पूरी को चावल के अलावा कागज पर फर्श पर रखा गया था। लंच में खिलाड़ियों को चावल परोसा गया। कुछ खिलाड़ियों ने स्टेडियम के एक अधिकारी से इस मामले को उठाया (stadium official)। अधिकारी ने खेल अधिकारी को भी इसकी जानकारी दी। इसके बाद सक्सेना ने रसोइयों को फटकार भी लगाई। खेल अधिकारी ने बताया कि जगह की कमी थी और स्विमिंग पूल के पास ही खाना बनाया जाता था। राज्य स्तरीय जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता 16 सितंबर से शुरू हुई। टूर्नामेंट में खाने को लेकर बवाल हो गया (tournament) है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author