December 8, 2022

जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : Bulgaria में दिखेगा बहादुरगढ़ के पहलवानों का दम

wp-header-logo-368.png

बहादुरगढ़ : बुल्गारिया के लिए पहलवानों के साथ रवाना होते भारतीय टीम के चीफ कोच धर्मेंद्र दलाल।
हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़
हिंद केसरी सोनू अखाड़े के तीन पहलवान जूनियर वर्ल्ड कुश्ती चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए बुल्गारिया रवाना हो गए। इतना ही नहीं मांडोठी गांव के अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेंद्र दलाल कोजूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम का चीफ कोच बनाया गया है। वे बहरीन में हुई एशियाई जूनियर कुश्ती चैम्पियनशिप में भी टीम के मुख्य कोच बने थे। जबकि टीम मैनेजर का दायित्व मांडोठी के ही बिल्लू ठेकेदार को मिला है।
जूनियर वर्ल्ड कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए चयनित भारतीय कुश्ती टीम अपने चीफ कोच और टीम मैनेजर बुल्गारिया के लिए रवाना हो गई है। बुल्गारिया के सोफिया शहर में होने वाली जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में पहलवान सुमित दलाल, सचिन और बिट्टू पहलवान अपना दमखम दिखाएंगे। ये तीनों पहलवान नेशनल चैम्पियन हैं। पहलवान सुमित दलाल ने 60 किलो भारवर्ग के अंडर-15 आयुवर्ग में एशियाई चैम्पियनशिप में सिल्वर और वर्ल्ड सब जूनियर में कांस्य पदक जीता था।
वहीं 70 किलो भारवर्ग के पहलवान सचिन ने भी सीनियर नेशनल में सिल्वर, जूनियर नेशनल में सिल्वर, जूनियर एशियाई चैम्पियनशिप में चौथा स्थान हासिल किया था। जबकि 63 किलो भारवर्ग के पहलवान बिट्टू ने इस साल जूनियर नेशनल में सिल्वर मेडल हासिल किया था। हिंद केसरी सोनू पहलवान ने उम्मीद जताई कि जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप की ट्रॉफी भी भारत के नाम होगी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author