August 18, 2022

World Athletics Championships: नीरज चोपड़ा ने खुद के लिए सेट किया नया टारगेट, बताया क्यों है ये जरूरी

wp-header-logo-322.png

ओलंपिक चैम्पियन(Olympic champion) जेवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) अमेरिका के यूजीन में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships)में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। चोपड़ा ने सोमवार को कहा कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में मुकाबला काफी कड़ा होगा क्योंकि छह खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर (consistently performing well)रहे हैं। और 89 मीटर के आंकड़े को पार कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस साल उनका लक्ष्य 90 मीटर के आंकड़े को पार करना है जिससे वह डाइमंड लीग (Diamond League) के दौरान काफी करीब पहुंचे थे।
नीरज चोपड़ा ने कहा…
उन्होंने कहा,”मैंने इस साल 90 मीटर से (90 meters this year)अधिक का थ्रो करने का लक्ष्य बनाया है और डाइमंड लीग में मैं सिर्फ छह सेंटीमीटर से इसे हासिल करने से चूक गया था। उम्मीद है कि मैं इस साल इस लक्ष्य को हासिल कर (achieve this goal this year) लूंगा। मैं हालांकि जब किसी प्रतियोगिता में उतरता हूं तो किसी लक्ष्य के साथ नहीं (whole focus is only)उतरता। मेरा पूरा ध्यान सिर्फ अपना शत प्रतिशत देने पर होता है। मैं हमेशा इसी मानसिकता के साथ उतरता (enter a competition) हूं और अपने प्रयास में पूरी ऊर्जा झोंकना चाहता हूं।”
इस दिग्गज ने दो बार अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार किया
आपको बता दें कि विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा (take part in the World Championships) लेने के लिए अमेरिका के यूजीन में मौजूद चोपड़ा का इस सत्र में प्रदर्शन शानदार रहा है। इस दिग्गज ने दो बार अपने व्यक्तिगत (Chopra threw) सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार किया है। चोपड़ा ने 14 जून को फिनलैंड में पावो नुर्मी खेलों (Pavo Nurmi Games)में 89.30 मीटर और 30 जून को प्रतिष्ठित स्टॉकहोम डायमंड लीग प्रतियोगिता में 89.94 मीटर दूर भाला फेंका जिससे वह महज छह सेंटीमीटर से 90 मीटर की दूरी हासिल करने से चूक गये थे।
चोपड़ा डाइमंड लीग में ग्रेनेडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स(Anderson Peters of Granada) के बाद दूसरे स्थान पर रहे। पीटर्स ने 90.31 मीटर के प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीता।चोपड़ा डाइमंड लीग (Diamond League)में भले ही पीटर्स से पिछड़ गए हों, लेकिन वह पावो नुर्मी खेलों और फिनलैंड में ही कुओर्ताने खेलों में पीटर्स को पछाड़ चुके हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author