August 15, 2022

हिटमैन के नाम दर्ज हुआ एक और कारनामा, कप्तानों की इस लिस्ट में जुडवाई अपनी उपलब्धि

wp-header-logo-321.png

भारत बनाम इंग्लैंड (India vs England) के तीसरें और निर्णायक मैच में इंडिया ने इंग्लिश क्रिकेटरों (India defeated the English cricketers) को करारी मात दी है। इंडिया ने तीन मैचों की इस सीरिज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। साथ ही मैनचेस्टर में 39 साल ( ended a 39-year victory) के जीत के सूखे को खत्म कर दिया कर दिया है। मालूम हो रोहित का फुल टाइम कप्तान बनने के बाद इंडिया का लगातार सीरिज जीतने का सिलसिला जारी(series winning streak continues )है।
रोहित इंडिया के तीसरे ऐसे कप्तान हैं जो कि...
आपको बता दें कि पिछले साल टी20 विशव कप (T20 World Cup last year)के बाद रोहित शर्मा को लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट में टीम इंडिया का कप्तान (captain of Team India) बनाया गया था। रोहित शर्मा की कप्तानी में (captaincy of Rohit Sharma)भारत ने सात सीरीज खेली हैं और वो सभी भारत के अपने नाम कर ली।जिनमें चार टी20, दो वनडे और एक टेस्ट सीरीज शामिल हैं। इसके अलावा आपकोे बता दें कि रोहित इंडिया के तीसरे ऐसे कप्तान(third such captain of India) हैं जो कि इंग्लैंड की सरजमीं पर द्विपक्षीय सीरीज(win a bilateral series) जीतने में कामयाब रहे हैं। शर्मा से पहले अजरूद्दीन और धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया को इंग्लैंड की धरती पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में जीत मिली है।

टी20 वर्ल्ड कप पर हैं रोहित शर्मा की नज़रें
अजहर की कप्तानी में भारत ने साल 1990 (ODI series in England in 1990) में इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती थी। इसके बाद साल 2014 में धोनी की कप्तानी में (Dhoni’s captaincy) वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उसके घर पर वनडे सीरीज में पटखनी दी। अब रोहित शर्मा की कप्तानी में ऐसा हुआ है। कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा (captaincy of Rohit Sharma)की नज़रें अब इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप( T20 World Cup) पर हैं। जो भारत के लिए एक अच्छी खबर (good news for India) हैा फिल्हाल वह इसी महीने खेले जाने वाली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रेस्टेड है। लेकिन उनकी पांच मैचों की टी20 सीरीज में वापसी होगी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author