August 18, 2022

हरियाणा से है भूमि पेडनेकर का खास रिश्ता, महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री की बेटी ने लिया था लोन आज करोड़ों में है नेटवर्थ

wp-header-logo-329.png

बॉलीवुड की बेहद हॉट एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) आज अपना जन्मदिन (Bhumi Pednekar Birthday) मना रही हैं। एक्ट्रेस ने फैंस का दिल जीत लिया है और उनकी फिल्मी करियर काफी शानदार रही है। भूमि की फिल्में दर्शकों पर एक अलग ही छाप छोड़ती हैं और एक्ट्रेस अपने अलग अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। भूमि ने ‘दम लगा के हईशा’ (Dum Laga Ke Haisha) के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की और इस फिल्म के किरदार में फिट आने के लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ाया और अपनी एक छाप छोड़ दी। भूमि ने अक्सर अपनी फिल्मों में देसी वुमन का किरदार निभाया है और फैंस का दिल जीत लेती हैं। पर्दे पर देसी वुमन का किरदार निभाने वाली भूमि इंटरनेट पर बेहद हॉट तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। जन्मदिन के खास अवसर पर आइये जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें।
कभी भूमि को लेना पड़ा था एजुकेशन लोन
भूमि पेडनेकर एक फिल्म मॉडल और अभिनेत्री है और दुनिया भर में सबसे पसंदीदा और प्रशंसित सेलेब्स में से एक हैं। भूमि का जन्म 18 जुलाई 1989 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने जुहू में आर्य विद्या मंदिर में पढाई की शुरुआत की। एक्ट्रेस ने व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल स्कूल में एक्टिंग की पढ़ाई की शुरुआत की लेकिन अटेंडेंस कम होने के बाद उन्हें निकाल दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल में दाखिला के लिए भूमि के पैरेंट्स ने एजुकेशन लोन लिया था जिसे बाद में एक्ट्रेस ने चुकाया। यशराज फिल्म्स के साथ भूमि बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर से जुड़ी और 6 साल तक वह इस फील्ड में काम करती रही।
महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री थे भूमि के पिता
आज करोड़ों दिलों की मालकिन बन चुकी भूमि का हरियाणा से खास रिश्ता है। जी हां, दरअसल भूमि के पिता महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री सत्तीश पेडनेकर हैं जिनकी मौत ओरल कैंसर से हुई थी। वहीं साल 1982 में रिलीज हुई हरियाणवी फिल्म ‘बहुराणी’ में जो अभिनेत्री हैं वह भूमि की मां सुमित्रा हुड्डा हैं। हरियाणा, रोहतक के पास आसन कंसाला गांव से निकल कर फिल्मों में काम करना उतना आसान नहीं था लेकिन सुमित्रा ने साहस दिखाया। एक्ट्रेस की मां उनके लिए एक मिसाल हैं।
नेट वर्थ से लेकर आलीशान घर की मालकिन हैं भूमि
एक्ट्रेस के पास लैंड रोवर रेंज रोवर एसयूवी (Land Rover Range Rover SUV) है जिसकी कीमत लगभग 80 लाख रुपये है। उनका मुंबई के पॉश इलाके में एक फ्लैट है जहां वह अपनी मां और बहन के साथ रहती हैं। भूमि पेडनेकर की कुल संपत्ति लगभग 2 मिलियन डॉलर है जो इंडियन करेंसी में लगभग 15 करोड़ रुपये है। एक्ट्रेस की कमाई का मुख्य स्रोत फिल्म और ब्रांड एंडोर्समेंट है। वह एक फिल्म के लिए करीब 2 करोड़ रुपये चार्ज करती है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author