August 18, 2022

ऋषभ पंत के जबरा फैन हुए रवि शास्त्री , कहा- 'वह किसी को भी कर सकते हैं एंटरटेन…'

wp-header-logo-319.png

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की (three-match ODI series) वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में ऋषभ पंत ने (Rishabh Pant scored) शतकीय पारी खेलकर (India win the losing match) भारत को हारा हुआ मैच जिताया। हालांकि इस जीत में हार्दिक पांड्या का भी योगदान भूलाया नहीं जा सकता (Hardik Pandya in this victory cannot be forgotten)है। उन्होंने गेंद से 4 विकेट चटकाए और फिर बल्ले से भी महत्वपूर्ण 71 रन बनाए। ऋषभ पंत की ये पारी कई मायनों में टीम इंडिया (Team India)के लिए अच्छा संकेत है। इसी कड़ी में भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पंत (Ravi Shastri praised Pant’s)की पारी की सराहाना की और उन्हें एक ऐसा खिलाड़ी बताया, जो खेल के सभी फॉर्मेट में क्रिकेट देखने वालों का मनोरंजन करता (entertains cricket watchers)है।
शास्त्री ने बताया
इसी क्रम में वह आगे कहते है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट (international cricket)के एक महान खिलाड़ी हैं। उनके पास सभी प्रारूपों में लोगों का मनोरंजन करने की क्षमता (ability to entertain people)है। यह एक विशेष शतक था, क्योंकि भारत एक समय पर मैच से बाहर (special innings) हो गया था, लेकिन उनकी विशेष पारी ने भारत की मैच में वापसी कराई। साथ ही वे आगे कहते है कि पंत क्रिकेट के मामले में अधिक मैच्योर होने लगे (Pant has started becoming more mature)है। इसके साथ वो स्टाइक रैेट चैंज करने में भी कामयाब हो रहे है, जिससे क्रिकेटिंग बुद्धिमत्ता में सुधार (cricketing intelligence)हो रहा है।
टी20 के बाद वनडे मैचों में भी चटाई धुल
गौरतलब है कि इंडियन टीम (Indian team) इस समय पूरी तरह से जश्न में डूबी हुई है। क्योकि उसने इंग्लैंड को उसी के घर में टी20 के बाद वनडे मैचों की सीरीज में भी शिकस्त दे दी है। रविवार को खेले गए सीरीज के आखिरी यानी तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने 5 विकेट (won by 5 wickets)से जीत दर्ज की है। इस जीत के हीरो ऋषभ पंत रहे, जिन्होंने नाबाद शतकीय पारी(victory was Rishabh Pant) खेली।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author