August 18, 2022

सच्ची कहानियों पर आधारित है ये दमदार वेब सीरीज, देखने वालों के खड़े कर दिए रोंगटे

wp-header-logo-335.png

मौजूदा समय में ओटीटी प्लेटफार्म (OTT platforms) की पहुंच बॉलीवुड से कही अधिक बढ़ चुकी है। अब दर्शकों को हॉल में जाकर फिल्में देखना बोरिंग सा लगता है और यही वजह है कि ओटीटी प्लेटफार्म की पॉपुलैरिटी लगातार आसमान छू रही है। ड्रामा और कॉमेडी से लेकर एक्शन तक ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर शानदार वेब सीरीज (Web Series) की कमी नहीं है। लेकिन इन दिनों दर्शकों को बायोग्राफी और रियल इवेंट्स पर बनी कहानियां ज्यादा पसंद आ रही है। अगर आपको भी तलाश है इन कहानियों की तो हम आपको आज बताएंगे कुछ वेब सीरीज के बारे में जो आप घर बैठे ओटीटी प्लेटफार्म पर एन्जॉय कर सकते हैं।
मुंबई डायरी 26/11 (Mumbai Diaries 26/11)


2008 में हुए मुंबई हमलों की वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित ये वेब सीरिज बॉम्बे जनरल अस्पताल के कर्मचारियों के सामने आने वाली चुनौतियों को बताती है और कैसे एक पत्रकार उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन पर होने वाली सभी घटनाओं की रिपोर्ट करने की कोशिश करता है। प्राइम वीडियो पर रिलीज मोहित रैना और कोंकणा सेन शर्मा स्टारर यह मेडिकल थ्रिलर अवश्य देखी जानी चाहिए।
स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी (Scam 1992: The Harshad Mehta Story)
सोनी लाइव पर रिलीज 80 और 90 के दशक के बीच में सेट यह फायनेंसियल ड्रामा स्टॉकब्रोकर हर्षद मेहता के वास्तविक जीवन के इर्द-गिर्द घूमता है।

दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)
2012 में निर्भया सामूहिक बलात्कार (Nirbhaya gang rape) मामले पर आधारित यह पुलिस थ्रिलर आपके रोंगटे खड़े कर देगी। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। शेफाली शाह, रसिका दुग्गल और आदिल हुसैन की मुख्य भूमिकाओं में बनी नेटफ्लिक्स के इस वेब सीरिज की एक भयावह कहानी है।
काफिर (Kaafir)
दिया मिर्जा (Dia Mirza) स्टारर ‘जी फाइव’ की यह वेब सीरिज पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की एक महिला शहनाज़ परवीन की जर्नी को बताती है, जिसे आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद आठ साल तक भारत में कैद रखा जाता है। जेल में बेटी को जन्म देने से लेकर न्याय पाने तक, इस सीरिज में दीया मिर्जा और मोहित रैना ने जबरदस्त एक्टिंग की है।

द वर्डिक्ट: स्टेट वर्सेस नानावती (The Verdict: State Vs Nanavati)
ऑल्ट बालाजी पर रिलीज 1959 के ‘केएम नानावटी बनाम महाराष्ट्र’ राज्य आधारित यह कोर्ट रूम ड्रामा एक हत्या के मामले के इर्द-गिर्द घूमता है, जहां एक सजायाफ्ता नौसेना अधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ विवाहेतर संबंध के बारे में जानने के बाद एक व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। मकरंद देशपांडे, सुमीत व्यास, मानव कौल और सौरभ शुक्ला अभिनीत इस शो ने सभी को हैरान कर दिया है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author