October 3, 2022

Holi Special 2022: बॉलीवुड के ये स्पेशल डायलॉग्स हैं सुपरहिट, जानने के बाद आप भी बोलेंगे- 'होली कब है…'

wp-header-logo-320.png

रंगों का त्योहार होली (Holi 2022) खूब धूमधाम से मनाया जाता है। बॉलीवुड फिल्मों में, हमने रंग बरसे, बलम पिचकारी, अंग से अंग लगाना जैसे कई एवरग्रीन होली गाने दिए हैं। बॉलीवुड में होली का अपना एक अलग ही क्रेज है। हालांकि, बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं ने न केवल गीतों में होली के त्योहार की खोज की है, बल्कि उन्होंने डायलॉग्स (Holi special bollywood dialogues) में भी होली को बखूबी उतारने की कोशिश की है। ये डायलॉग्स अपने में यूनिक हैं और ने लाइनर के रूप में काफी फेमस भी हैं। तो आइए होली के मौके पर आज बॉलीवुड के उन मशहूर डायलॉग्स पर एक नजर डालते हैं जो फिल्मों की जान है।
होली कब है? कब है होली?
ये है अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और धर्मेंद्र की फिल्म ‘शोले’ (Sholay) का मशहूर डायलॉग। फिल्म के साथ यह डायलॉग भी काफी मशहूर हुआ था। फिल्म में गब्बर सिंह का किरदार निभा रहे अमजद खान ने यह डायलॉग दिया है।

बचपन से आज तक मैंने कभी होली नहीं खेली… लेकिन अब खेलूंगा… खून की होली!
यह डायलॉग अक्षय कुमार की फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ (International Khiladi) का है। इस डायलॉग को अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने दिया है। यह डायलॉग बहुत पसंद किया गया था।

इसी घर में आएगी आपकी डोली… एंड विशिंग यू ए वेरी हैप्पी होली!
यह रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म रामलीला (Ramleela) का डायलॉग है। रणवीर सिंह ने यह डायलॉग दिया था जो हिट निकला था। इस फिल्म का होली से जुड़ा गाना ‘अंग लगा दे’ भी हिट साबित हुआ था।

होली खेलने का इतना शौक है… पर तेरी पिचकारी में दम नहीं!
विद्या बालन (Vidya Balan) की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ (The Dirty Picture) के डायलॉग्स में से ये डायलॉग एक है। फिल्म में विद्या बालन जब ये डायलॉग बोलती हैं, तो दर्शक सन्न रह जाते हैं।

कल हम होली खेलेंगे.. लेकिन इस होली में गुलाल की बजाए धुंआ उड़ेगा… पिचकारियों से रंग नहीं बंदूकों से गोलियां निकलेंगी… गीतों की जगह चीखें और लाज की जगह लाशें टपकेंगी…
यह डायलॉग इलाका फिल्म का (ilaaka) है। इस फिल्म में संजय दत्त, अमृता सिंह और अमरीश पुरी प्रमुख भूमिका निभाते नजर आए थे। इस फिल्म का यह डायलॉग भी काफी मशहूर हुआ था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author