September 25, 2022

AUS vs PAK: बाबर आजम ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में बने…

wp-header-logo-311.png

खेल। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट बड़ा ही रोमांचक रहा। इस मुकाबले में पाकिस्तानी (Pakistan) बल्लेबाजों ने आखिरी दो दिन तक शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मात से बचाए रखा। इस बीच पाक कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम को लीड करा। इस दौरान बाबर ने 425 गेंदें की मदद से शानदार 196 रनों की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) की जीत पर पानी फेर दिया। बाबर ने अपनी इस घातक पारी के बदौलत मैच तो ड्रॉ करवाया ही, साथ ही वह चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान भी बन गए।
बाबर ने तोड़ा ये रिकॉर्ड
Babar Azam leads the list of highest scores made by captains in 4th innings. #BoysReadyHain l #PAKvAUS pic.twitter.com/xNQ3W3Tobu
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन ने अपनी कप्तानी में साल 1995 में चौथी पारी में नाबाद 185 रन जड़े थे। बाबर ने 27 साल बाद 196 रन बनाकर ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बाबर को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ अवार्ड से भी नवाजा गया। आजम ने बीते 2 सालों से टेस्ट क्रिकेट में कोई शतक नहीं जड़ा था। लेकिन इस पारी में उनका बल्ला जमकर बोला और उन्होंने शतक जड़ डाला।

रोमांचक रहा कराची टेस्ट

ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्तान गई है। दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में खेला गया। इस मैदान पर गेंदबाजों को बिल्कुल मदद नहीं मिल सकी। पूरे 5 दिन में केवल 14 विकेट ही गिर पाए थे। यह मुकाबला भी ड्रा रहा था। बता दें कि, अब दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 21 मार्च को खेला जाएगा।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author