May 23, 2022

IND vs SA: अब वनडे मिशन की तैयारी, यहां जानें भारत- साउथ अफ्रीका के हेड टू हेड Records

wp-header-logo-397.png

खेल। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद अब वनडे सीरीज (ODI series) खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल (Paarl) में खेला जाएगा। बता दें कि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी चोट के चलते वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं है ऐसे में भारतीय टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में है।
वनडे सीरीज की शुरुआत होने से पहले अगर दोनों ही टीमों के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो दक्षिण अफ्रीका टीम का पलड़ा भारी नजर आता है। हालांकि, साल 2018 में हुई वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका को भारत ने हराया था। बता दें कि, भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 84 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। जिसमे भारत ने 35 मुकाबले जबकि दक्षिण अफ्रीका ने कुल 46 मुकाबलों में जीते हैं।

अफ्रीकी सरजमीं पर भारत का प्रदर्शन

अगर साउथ अफ्रीका में खेले गए वनडे सीरीज में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो वहां भी अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है। दक्षिण अफ्रीका में अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 34 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने 10 जबकि मेजबान टीम ने 22 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और 2 मैच टाई रहे हैं। भले ही भारत का प्रदर्शन इतिहास में अफ्रीका के खिलाफ खराब रहा हो, लेकिन पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया ने वनडे में शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम अब वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा करने की उम्मीद में बुधवार को मैदान पर उतरेगी।
इस प्रकार है भारतीय टीम
भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source