January 27, 2023

Shubman Gill: वनडे के बाद टेस्ट में भी गरजा गिल का बल्ला, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोका करियर का पहला शतक

wp-header-logo-254.png

शुभमन गिल (Shubman Gill’s) का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ। भारतीय ओपनर (Indian opener) ने चैटोग्राम टेस्ट (Chattogram Test) की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा। गिल ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया। शुभमन गिल ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 147 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, गिल ने शतक बनाने के लिए 10 चौके और 3 छक्के लगाए। ओवरऑल उन्होंने 152 गेंदों में 110 रन बनाए। गिल ने शतक के बाद तेजी से रन बनाने की कोशिश की, लेकिन बड़ा शॉर्ट्स लगाने के चक्कर में मेहदी हसन (Mehdi Hasan) की गेंद का शिकार बन गए ।
150 के स्कोर पर ढेर हो गई बांग्लादेश
तीसरे दिन बांग्लादेश की टीम (Bangladesh team) 150 के स्कोर पर ढेर हो गई। इसके बाद भारतीय कप्तान ने फॉलोऑन (follow on) नहीं खिलाने का फैसला किया और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतर गए। भारत की शुरुआत अच्छी रही और राहुल के साथ मिलकर गिल ने 70 रन की साझेदारी की। केएल राहुल के आउट (dismissal of KL Rahul) होने के बाद गिल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ साझेदारी की और अपना पहला टेस्ट शतक जड़ दिया। गिल शॉर्ट गेंद के खिलाफ काफी आक्रामक खेले। उन्होंने हर दिशा में शॉर्ट खेले। गिल ने अपनी पारी में 40 सिंगल और 6 डबल्स भी लिए। खिलाड़ी ने टोटल प्राप्त करके स्ट्राइक रोटेशन पर काम किया।
𝐌𝐚𝐢𝐝𝐞𝐧 𝐓𝐞𝐬𝐭 𝐂𝐞𝐧𝐭𝐮𝐫𝐲 𝐟𝐨𝐫 @ShubmanGill 💯👌👏

Live – https://t.co/GUHODOYOh9 #BANvIND pic.twitter.com/NKSNQfq9wT
जिम्बाब्वे दौरे पर भी खिलाड़ी ने दिखाया था कमाल

शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए साल 2022 काफी शानदार रहा है। इस खिलाड़ी ने इस साल 16 पारियों में 60.69 की औसत से 789 रन बनाए हैं। गाबा में गिल 91 रन की पारी खेली थी, जो उनका इससे पहले हाई स्कोर था। बता दें कि इसी साल गिल (Gill) ने अपना वनडे में भी पहला शतक जड़ा था। जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe tour) पर गिल ने 130 रन बनाए थे। इसके अलावा मालूम हो पहली पारी (first innings) में गिल 20 रन बनाकर आउट हुए थे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author