January 27, 2023

IND vs BAN Test Series: बांग्लादेश के टाइगर हो जाओ तैयार, भारत का शेर टीम में करने वाला वापसी

wp-header-logo-250.png

भारत और बांग्लादेश (Ind and Ban) के बीच पहला टेस्ट मैच चटगांव में खेला जा रहा है। आज शुक्रवार इस मैच का तीसरा दिन है। टीम इंडिया (Team India) ने इस मैच में मेजबान टीम को 150 रन पर ऑलआउट कर दूसरी पारी की बल्लेबाजी शुरू कर दी है। इस पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल भारत की अगुवाई कर रहे हैं। भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, लेकिन इसी बीच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फिटनेस पर बड़ा अपडेट आया है।
रोहित शर्मा की फिटनेस
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रह सकते हैं और वो शुक्रवार या फिर शनिवार को बांग्लादेश के लिए रवाना होंगे। रोहित ने खुद ही टीम मैनेजमेंट को कहा है कि वो फिट हैं और मीरपुर टेस्ट (Mirpur Test) के लिए उपलब्ध हैं। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ 3-एकदिवसीय श्रृंखला (3-ODI series against Bangladesh) के दूसरे मैच के दौरान रोहित के अंगूठे में चोट लग गई थी। इसके बाद वह श्रृंखला के तीसरे मैच से बाहर (ruled out) हो गए और भारत लौट आए।
दूसरा टेस्ट मैच कब होगा
वनडे सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम (Indian team) 2 मैचों की टेस्ट की सीरीज जीतना चाहेगी। पहले टेस्ट में तो भारत ने दबदबा बना लिया और उसकी नजर यहां पर जीत हासिल करके मीरपुर में सीरीज पर कब्जा जमाने की है। दोनों के बीच 22 से 26 दिसंबर के बीच दूसरा टेस्ट मैच (Test match) खेला जाएगा। इसी बीच रोहित शर्मा की वापसी भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत है क्योंकि रोहित शर्मा एक अच्छे कप्तान भी है और एक जोरदार ओपनर भी हैं।
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का टेस्ट करियर भी बड़ा लाजवाब रहा है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 45 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 46.13 की औसत से 3137 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतक और 14 अर्धशतक भी निकले हैं। टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की वापसी (Rohit Sharma’s return) से टीम को काफी मजबूती मिलेगी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author