January 27, 2023

France vs Argentina Final: कैसे और किस चैनल पर फ्री में देख सकते हैं फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच, जानिए पूरी जानकारी

wp-header-logo-263.png

कतर में खेले जा रहा फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) अब समापन की तरफ है और हर किसी को इंतजार चैम्पियन टीम (champion team) का है। अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina and France) के बीच फाइनल मैच में 18 दिसंबर यानी कल रविवार को खेला जाएगा। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दोनों टीमों के बीच होने वाली ये जंग फुटबॉल के इतिहास (history of football) में एक नई कहानी लिखेगी। दोनों टीमों का प्रयास जीत दर्ज करते हुए खिताब हासिल करना होगा। ऐसे में आप इस फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के इस रोमांचक मुकाबले को कब, कहां और कैसे देख सकते हैं। इस बात की सारी जानकारी नीचे देख सकते है।
अर्जेंटीना और फ्रांस के फाइनल मैच को लेकर संबंधित जानकारी
`1.अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल कहां खेला जाएगा?
अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina and France) के बीच बीच फाइनल मुकाबला कतर के लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा।
2. अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल कब है और कितने बजे खेला जाएगा?
वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina and France) के बीच फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को है। और ये मुकाबला भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

3.अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल लाइव टीवी पर कहां देखें ?
अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina and France) के बीच फाइनल मैच लाइव टीवी पर देखा जा सकता है। स्पोर्ट्स 18 चैनल पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।
4. क्या अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल मैच मोबाइल पर फ्री में देखें सकते है?
अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina vs France) का फाइनल मैच फ्री में देख सकते हैं। इसके लिए आपको अलग से कोई पैक भी लेने की जरूरत नहीं है। फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) स्मार्टफोन पर फ्री में देखने के लिए आपको बस जियो सिनेमा (Jio Cinema) की ऐप डाउनलोड करने की जरूरत है।
हालांकि इस ऐप में साईन अप करने के लिए आपको रिलायंस जियो के सिम (Reliance Jio SIM) की आवश्यकता पड़ती है। लेकिन फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) की लाइव स्ट्रीमिंग सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसलिए आप बिना साईन अप किये ही स्मार्टफोन में लाइव मैच देख सकेंगे। इसके अलावा आप जियो सिनेमा की वेबसाइट पर भी फ्री (website of Jio Cinema) में मैच देख सकते है।
अर्जेंटीना और फ्रांस
दोनों टीमों के मुकाबले की बात करें अभी तक दोनों टीमों के बीच कुल 12 मुकाबले खेले गए हैं, जहां अर्जेंटीना ने 6 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी ओर फ्रांस को सिर्फ 3 मैचों में ही जीत नसीब हुई है जबकि 3 मैच ड्रॉ हुए हैं। फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) की बात करें तो फ्रांस और अर्जेंटीना (France and Argentina) अभी तक सिर्फ 3 बार ही आमने-सामने हुए हैं। फीफा विश्व कप में दोनों टीमों के बीच खेले गए इन 3 मुकाबलों में से अर्जेंटीना ने 2 और फ्रांस ने 1 मैच जीता है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author