December 3, 2022

IND vs NZ: लक्ष्मण ने मैच से पहले टीम इंडिया को दिया गुरु मंत्र, बोले- क्लियर सोच के साथ खुलकर खेलना

wp-header-logo-294.png

वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में मिली निराशा को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ दो-दो हाथ करने को तैयार है। सीरीज की शुरुआत शुक्रवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 series) से हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंगटन में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand tour) पर राहुल द्रविड़ की जगह टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने बड़ा बयान दिया है।
वीवीएस लक्ष्मण ने दिया यह गुरुमंत्र
वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने टीम इंडिया को गुरुमंत्र देते हुए कहा कि टी-20 फॉर्मेट (T20 format) में आपको निडर होकर और खुलकर खेलने की जरूरत है। साथ ही यह भी जरूरी है कि आप परिस्थितियों का आकलन करें और टीम की जरूरत के हिसाब से अपने खेल को तय करें। मुझे लगता है कि लचीला होना काफी अहम है, लेकिन टी-20 क्रिकेट (T20 cricket) में आपको खुद को एक्सप्रेस करने की जरूरत होती है, उसके बाद आप वहां सफलता हासिल कर लेंगे।
साथ ही, लक्ष्मण (Laxman) ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है T20 क्रिकेट में एक स्पष्ट सोच के साथ खुलकर खेलने की बहुत जरूरत है, जितना भी टाइम मैंने इन खिलाड़ियों के साथ बिताया है, जितना उनको इंटरनेशनल खिलाड़ी (international players) के तौर पर ढलते हुए देखा है। मुझे लगता है उनकी ताकत टी20 (T20) की जरूरत के मुताबिक है।’
वरिष्ठ खिलाड़ियों को दिया गया आराम
बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 और वनडे सीरीज के लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली समेत सात खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इनमें केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी जैसे बड़े प्लेयर्स का भी नाम शामिल है। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टी20 और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे में टीम इंडिया की अगुआई करेंगे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author