December 6, 2022

Elon Musk: एलन मस्क ने जादुई फॉर्मूले से घटाया वजन, जानिये टेस्ला के सीईओ की जबरदस्त Weight Loss Trick

wp-header-logo-286.png

Elon Musk Weight Loss Formula: बहुत समय से एलन मस्क (Elon Musk) और ट्विटर (Twitter) का नाम एक साथ ही लिया जाने लगा है, फिर चाहे वह बड़े पैमाने पर छंटनी (Lay-Off) का कारण हो या फिर याद करने योग्य टेकओवर (Twitter Takeover)। बता दें कि एलन को ट्विटर टेकओवर करने में लगभग आठ महीने का समय लगा। दुनिया भर में किसी न किसी वजह से माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के नए मालिक के बारे में ही बात की जा रही है क्योंकि ट्विटर का मैनेजमेंट बदल गया है, वर्क कल्चर के साथ-साथ कानून और वर्क एथिक्स भी बदल गए हैं। सभी सोशल नेटवर्किंग साइट्स और खबरों में ट्विटर सुर्खियां बटोर रहा है। इन सब के बीच एलन मस्क एक और चीज को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल ट्विटर की कंट्रोवर्सी के अलावा एलन अपने वजन को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। उन्होंने अब तक 13.6 किलो वजन कम कर लिया है।
जानिए एलन मस्क ने कैसे कम किया अपना वजन?
एलन मस्क ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्होंने अब तक 13.6 किलो वजन कम किया है और इस सफल परिणाम के पीछे तीन नियम हैं।
सभी लोग एलन की वेट लॉस जर्नी की सराहना कर रहे हैं। बता दें कि कुछ महीने पहले मस्क ने खुलासा किया था कि अपने दोस्त की सलाह पर उन्होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग (intermittent fasting) की और उनका 9 किलो वजन कम हो गया। पूर्व ट्विटर सीईओ जैक डोरसी ने भी खुलासा किया कि मस्क ने रात के खाने के लिए चिकन या स्टेक, मछली और बहुत सारी हरी पत्तेदार सब्जियां खाना शुरू किया है।
You’ve lost a ton of weight, Elon! Keep up the fantastic work! 💯💗 pic.twitter.com/uJhdxWUWqB
इंटरमिटेंट फास्टिंग क्या है?
आइये अब हम जानते हैं कि इंटरमिटेंट फास्टिंग होती क्या चीज है? हाल के दिनों में इंटरमिटेंट फास्टिंग बहुत लोकप्रिय डाइट रिजीम में से एक है, जिसके कई स्वास्थ्य लाभ भी हैं। इसमे शामिल है:
वजन घटना
मधुमेह रोगियों में ब्लड शुगर मैनेजमेंट
लंबी उम्र
क्रोनिक बीमारियों का कम जोखिम
स्वस्थ हृदय
मोटापे का कम जोखिम
बेहतर पाचन
शरीर में वसा के स्तर को कम करता है
इंसुलिन प्रतिरोध का इलाज करता है
सूजन का कम जोखिम
हाई ब्लड प्रेशर का कम जोखिम
बता दें कि सभी लोगों को यह सलाह दी जाती है कि लगातार इंटरमिटेंट फास्टिंग का पालन करें क्योंकि ऐसा नहीं करने से चयापचय परिवर्तन हो सकते हैं। इस कारण मोटापा बढ़ जाता है और इससे डायबिटीज भी हो सकता है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author