December 3, 2022

T20 World Cup: ICC ने फिर किया नियमों में बड़ा बदलाव, जानें टी-20 विश्व कप पर क्या होगा असर

wp-header-logo-257.png

ICC Covid 19 Related Rules: टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) का आगाज हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को लेकर ICC ने एक बदलाव किया है। ICC के मुताबिक जो खिलाड़ी में कोविड पॉजिटिव पाया जायगा, उन्हें भी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) मैचों में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। बता दें कि पहले कोविड पॉजिटिव (Covid positive) खिलाड़ियों को मैच से बाहर होना पड़ता था।
ICC का नया नियम
मालूम हो की कोरोना पीरियड (Corona period) के समय में ऐसे कई टूर्नामेंट हुए थे। जो कोविड के कारण रद्द हो गए थे। और कई खेलों में तो कुछ प्लेयर्स को पॉजिटिव की खबर आने से टीमों को इवेंट से बाहर ही होना पड़ा गया था। लेकिन नए नियमों के मुताबिक ऐसा नहीं होने वाला है। ICC के नए नियम के (new rules of the ICC) अनुसार कोरोना संक्रमित खिलाड़ी भी अब मैच खेल सकेंगे। खिलाड़ियों को पहले की तरह अब आइसोलेट नहीं किया जाएगा और न ही उनको नेगेटिव रिपोर्ट का इंतजार करना होगा। टूर्नामेंट के दौरान अनिवार्य रूप से खिलाड़ियों की टेस्टिंग भी नहीं की जाएगी। अगर कोई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होता है तो उसे उतारने या आराम देने का फैसला मेडिकल स्टाफ या डॉक्टर (medical staff) का होगा।
राष्ट्रीयमंडल खेलो में भी था ऐसा
ज्ञात हो कि इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित हुए राष्ट्रीयमंडल खेलो (Commonwealth Games) में महिला क्रिकेट के फाइनल में ऐसा पहले भी हो चुका था। जहा भारतीय और ऑस्ट्रेलिया महिला टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच पहले खबर आई थी की ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर (Australia’s all-rounder) तालिया मैक्ग्राथ (Talia McGrath) कोरोना संक्रमित हो गई हैं,लेकिन उन्होंने फाइनल खिताबी मुकाबला खेला और टीम की जीत में अपना योगदान दिया। अब नियमों में हुए बदलाव के बाद टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भी ऐसा देखने को मिला है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author