December 8, 2022

T20 World Cup : ICC ने चुनी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन, इन दो घातक खिलाड़ियों दिखाया बाहर का रास्ता

wp-header-logo-254.png

Cricket News: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) आखिरकार शुरू हो गया है और पहले दिन नामीबिया ने श्रीलंका (Nam defeated SL) को और नीदरलैंड्स ने UAE को मात दी। ज्ञात हो कि भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। इसी कड़ी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी ICC ने भारतीय प्लेइंग 11 चुनी (Indian Playing 11) है। पाकिस्तान के साथ मुकाबले (Ind Vs Pak) के लिए भारतीय प्लेइंग 11 में आईसीसी की प्लेइंग 11 में कुछ पिक तो तय ही हैं, जैसे कि ओपनिंग जोड़ी, मिडिल ऑर्डर लेकिन गेंदबाजी का चुनाव थोड़ा अलग है। तो आइए एक नजर डालते हैं आईसीसी के अनुसार संभावित भारतीय प्लेइंग 11 (Indian playing 11) पर…
शमी नहीं प्लेइंग 11 का हिस्सा
भारत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच की प्लेइंग 11 में बल्लेबाजी में कोई बड़ा बदलाव नहीं दिख रहा है। ICC ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया है। ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक को चुना गया है। दिलचस्प बात यह है कि जसप्रीत बुमराह की (Jasprit Bumrah) जगह मोहम्मद शमी के टीम में शामिल होने के बावजूद हर्षल, अर्शदीप और भुवनेश्वर को बरकरार रखा गया है। दूसरी ओर टॉप ऑर्डर में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है लेकिन रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार को सलामी बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है। स्पिनर (spinners) के तौर पर अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया है।
शमी की जगह बुमराह की वर्ल्ड कप टीम में
मालूम हो की भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (fast bowler Jasprit Bumrah) उस समय चोटिल हो गए थे जब विश्व कप नजदीक था। तो भारतीय टीम में बुमराह की जगह कौन खेलेगा? यह सवाल सबके सामने था। जिसके बाद हाल ही में BCCI ने बुमराह की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को (Mohammed Shami) टीम में शामिल किया है। तो अब शमी के साथ भारत की टी 20 विश्व कप के लिए अंतिम 15 खिलाड़ियों की सूची सामने आई है।
संभावित अंतिम 11 जैसा कि ICC ने कहा
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author