December 3, 2022

T20 World Cup: वार्मअप मैच में इंग्लैंड से बुरी तरह हारा PAK, अफरीदी समेत सभी गेंदबाजों की हुई जमकर धुनाई

wp-header-logo-260.png

Cricket News: इंग्लैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के वार्म अप मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया (Eng defeated Pak)। यह मैच ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेला गया था। बारिश से बाधित होने के कारण यह मैच 19-19 ओवर तक खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ आठ विकेट खोकर 160 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में इंग्लैंड ने 14.4 ओवर में ही अपनी जीत मुकमल कर ली। इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) फ्लॉप रहे थे। इस मैच में अफरीदी विकेट (wicket) के लिए तरस रहे थे।
पाकिस्तान टीम की अगुवाई शादाब खान ने की
टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की। इस मैच में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम (Mohammad Rizwan and Babar Azam) की गैरमौजूदगी में शान मसूद और हैदर अली मैदान की शुरुआत करने आए थे। इस मैच में पाकिस्तान टीम की अगुवाई शादाब खान ने की थी। हैदर अली (Haider Ali) और मसूद ने टीम के लिए ओपनिंग की और इस साझेदारी को बेन स्टोक्स ने तोड़ा। स्टोक्स ने हैदर अली को 18 रन पर आउट किया और टीम को अहम ब्रेक थ्रू दिलाया। हैदर अली के आउट होने के बाद पाकिस्तान की बल्लेबाजी फिर से धराशाई होने लगी और एक के बाद एक विकेटों की झड़ी लग गई। 107 रन के स्कोर पर पाकिस्तान ने घुटने तक दिए थे। लेकिन अंत में मोहम्मद वसीम जूनियर (Mohammad Wasim Jr) की 26 रन छोटी पर अच्छी पारी की बदौलत पाकिस्तान 160 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा।
ऐसी रही इंग्लैंड की पारी
पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं हुई और फिल सॉल्ट एक रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। उन्हें तेज गेंदबाज नसीम (Naseem) ने आउट किया। सॉल्ट के बाद हेल्स भी सस्ते में निपट गए। लेकिन दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स ने पारी को अपने कंधो पर संभाला और तेजी से रन बनाने शुरू किए। स्टोक्स (Stokes) को मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim) ने आउट किया लेकिन आउट होने से पहले वो 18 गेंदों पर 36 रन बना गए। स्टोक्स के जाने के बाद भी इंग्लैंड की रनों की रफ्तार धीमी नहीं पड़ी। लिविंगस्टोन और हैरी ब्रूक पाकिस्तानी गेंदबाजों की खूब धुलाई की। लिविंगस्टोन के आउट होने पर हैरी ब्रूक (Harry Brooke) (24 गेंद 45 रन) और सैम करन (14 गेंद 33 रन) ने मैच को खत्म किया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author