December 6, 2022

T20 World Cup: भारत की शानदार शुरुआत! 6 रन से ऑस्ट्रेलिया हारी

wp-header-logo-256.png

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया (Team India) ने धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को (Ind beat Aus by 6 runs) रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से शिकस्त दी है। भारत एक वक्त हार की कगार पर था। लेकिन 20वें ओवर में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने ऐसा कुछ किया। जिससे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के परखच्चे उड़ गए। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों की जररूरत थी। लेकिन शमी ने 6 गेंदों में सिर्फ 4 ही रन खर्च किए और उन्होंने 3 विकेट वपग चटकाय। आखिरी ओवर में भारतीय टीम ने कुल 4 विकेट चटकाए जिसमें एक रन आउट रहा। शमी ने मैच (Shami bowled) में एक ही ओवर फेंका और वो जीत के हीरो बन गए। उन्होंने 4 रन देकर 3 विकेट झटके।
ऑस्ट्रेलिया की जोरदार शुरुवात
ब्रिस्बेन के गाबा (Gabba in Brisbane) में खेले गए इस अभ्यास मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 187 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन तक पहुंचने में सफल रही। भारत द्वारा निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। इस बीच भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने मिशेल मार्श के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका दिया। इस मैच में मिशेल मार्श ने 35 रन बनाए। उसके बाद युजवेंद्र चहल ने स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर भारत को एक और सफलता दिलाई। उसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने भी 23 रन बनाकर वापसी की। मार्कस स्टोइनिस भी 29 रन पर आउट हो गए। कप्तान एरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया से अकेले लड़े। उन्होंने इस मैच में 79 रन बनाए। आरोन फिंच के रूप में ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका लगा। लंबे समय के बाद टीम में वापसी करने वाले मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे। इस ओवर की पहली दो गेंदों में दो रन देकर चार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की आखिरी चार गेंदों पर पवेलियन लौट गए।
What A Win! 👌 👌#TeamIndia beat Australia by 6⃣ runs in the warm-up game! 👏 👏

Scorecard ▶️ https://t.co/3dEaIjgRPS #T20WorldCup | #INDvAUS pic.twitter.com/yqohLzZuf2

केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक
केएल राहुल (57 रन) और रोहित शर्मा (15 रन) की सलामी जोड़ी ने भारत को तेज शुरुआत दी। भारत ने पहले छह ओवर में एक भी विकेट (single wicket) खोए बिना 70 रन बना लिए। इस बीच राहुल ने महज 27 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। तो, रोहित के बल्ले से कुछ खास शॉट देखने को मिले। इस मैच के पावरप्ले में भारत भारी नजर आया। हालांकि अगले चार ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी कर ली। ग्लेन मैक्सवेल और एस्टन एगर (Glenn Maxwell and Aston Agar) ने क्रमश केएल राहुल और रोहित शर्मा को आउट करके भारत को दो झटके दिए। भारत ने 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए।
भारत ने अगले पांच ओवर में 49 रन बनाए। हालांकि, विराट कोहली (19 रन) और हार्दिक पांड्या (2 रन) के विकेट गंवाए। भारत ने आखिरी पांच ओवर में 48 रन बनाए। इस तरह भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदों में अर्धशतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। इस तरह मिचेश स्टार्क (Mitchell Starc), ग्लेन मैक्सवेल और एस्टर एगर को एक-एक विकेट मिला।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author