December 3, 2022

एलन टैलेंटेक्स परीक्षा में शामिल हुए डेढ़ लाख स्टूडेंट्स

wp-header-logo-249.png

news website
संदेश न्यूज। कोटा. एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की ओर से प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिए आयोजित की जाने वाली देश की बड़ी परीक्षाओं में से एक एलन टैलेंटेक्स-2023 परीक्षा रविवार को संपन्न हो गई। इस परीक्षा में देशभर के डेढ़ लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए।
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि परीक्षा का दूसरा फेज 16 अक्टूबर को हुआ। परीक्षा को लेकर देशभर के स्टूडेंट्स में उत्साह देखते ही बना। हर राज्य, हर प्रांत के स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा 7 जोन में देशभर में आयोजित की गई। इसमें चाणक्य जोन में 15571, एचजी खुराना जोन में 23159, एचजे भाभा जोन में 39111, जेसी बोस जोन में 5266, रामानुजन जोन में 19226, एसएस अभयंकर जोन में 22637 तथा एस चन्द्रशेखर जोन में 23120 स्टूडेंट्स शामिल हुए। इस तरह कुल एक लाख 48 हजार 90 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी। 16 अक्टूबर को दूसरे चरण की परीक्षा देश के आंध्रप्रदेश, अरुणाचलप्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, कर्नाटक, केरला, मध्यप्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, ओडिशा, पुड्डूचेरी, सिक्किम, तमिलनाडु, तेलांगना, त्रिपुरा, उत्तरप्रदेश और पश्चिम बंगाल में परीक्षा हुई।
एलन टैलेंटेक्स के नेशनल हेड पंकज अग्रवाल ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को एलन में सत्र 2023-24 में एडमिशन पर अर्ली फीस बेनिफिट के साथ एडमिशन पर बेस्ट स्कॉलरशिप मिलेगी। ऐसे में कम फीस पर भी स्कॉलरशिप का दोहरा लाभ मिल रहा है। टैलेंटेक्स में नेशनल व स्टेट रैंक के साथ ही स्टूडेंट्स को 250 करोड़ रुपए तक की स्कॉलरशिप और 1.25 करोड़ के कैश प्राइज भी दिए जाएंगे।
सक्सेस पावर सेशन दिसम्बर में
परीक्षा का समापन व रैंकर्स का सम्मान समारोह दिसम्बर के पहले सप्ताह में सक्सेस पॉवर सेशन के रुप में किया जाएगा। गत वर्ष कोविड के चलते यह सेशन नहीं हो सका था। ऐसे में गत वर्ष के रैंकर्स को भी इसी वर्ष इस समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। इस परीक्षा के परिणाम के साथ हर स्टूडेंट को अलग से कॉम्पीटिटिव सक्सेस इंडेक्स भी जारी किया जाएगा। टैलेंटेक्स में सन् 2022 तक करीब 10 लाख स्टूडेंट्स शामिल हो चुके हैं।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author