November 28, 2022

Happy Birthday: 'दयाबेन' के किरदार से मिली दिशा वकानी को पहचान, एक शो के लिए चार्ज करती थी इतने लाख

wp-header-logo-345.png

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में ‘दयाबेन’ का किरदार निभा चुकी दिशा वकानी (Disha Vakani) आज अपना जन्मदिन मना रही है। दिशा का जन्म 17 अगस्त 1978 में अहमदाबाद में हुआ था। इस शो से अलग हुए दिशा वकानी को तकरीबन 5 साल का समय हो गया है। लेकिन उनके फैंस आज भी उनकी शो मे वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। आइए जानते हैं एक्ट्रेस के जन्मदिन पर कुछ ऐसी खास बातें, जिसे शायद ही कोई जानता होगा।

आसान नहीं था दिशा का इंडस्ट्री का सफर

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो को करने से पहले दिशा ने इंडस्ट्री में काफी स्ट्रगल भी किया है। एक्ट्रेस ने अपने शुरुआती दिनों में कुछ बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। दिशा ने केवल 15 साल की उम्र में ही थिएटर में काम करना शुरू कर दिया था। बता दें कि दिशा वकानी ने गुजरात कॉलेज से ड्रामा में ग्रेजुएशन भी की है, जिसके बाद साल 1997 में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा। हालांकि उनकी एक्टिंग करियर की शुरुआत बी ग्रेड की फिल्मों से हुई।
दिशा ने पहली फिल्म में किया ये रोल

अभिनेत्री दिशा ने साल 1997 में अपनी पहली फिल्म ‘कमासिन: द अनटच्ड’ में काम किया। इस फिल्म में दिशा एक कॉलेज गर्ल के किरदार में नजर आई थी। बीते कुछ दिनों पहले दिशा की इन बोल्ड फिल्मों के कुछ क्लिप्स इंटरनेट पर वायरल भी हुए थे। इसके अलावा एक्ट्रेस बॉलीवुड फिल्म देवदास और जोधा अकबर में स्पोर्टींग रोल के रूप में अपनी भूमिका भी निभा चुक हैं। हालांकि एक्ट्रेस सबसे ज्यादा पॉपुलर ‘दयाबेन’ का किरदार निभाने के बाद हुई। वहीं वर्ष 2015 में दिशा ने मुंबई बेस्ड चार्टर्ड अकाउंटेंट मयूर पांड्या से शादी कर ली। जिसके कुछ समय बाद से ही वे किसी भी शो में नजर नहीं आई है।
एक शो के लिए दिशा कितने पैसे लेती थी?

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में दयाबेन के केदार को निभाते समय एक्ट्रेस के बोलने का अलग अंदाज फैंस को बेहद पसंद आता था। इसी कारण से आज भी दिशा की एक्टिंग को सभी याद करते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिशा वकानी शो के एक एपिसोड के लिए डेढ़ लाख रुपए चार्ज करती थी। इसके अलावा एक्सप्रेस के शो को छोड़ने को लेकर ऐसी खबरें भी सामने आई थी कि उन्होंने शो में वापसी करने के लिए मुंह मांगी की फीस मांगने की भी शर्त रखी थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author