August 14, 2022

बांग्लादेश के इस स्टार बल्लेबाज ने T20 क्रिकेट को कहा अलविदा, फेसबुक पर पोस्ट कर किया संन्यास का ऐलान

wp-header-logo-285.png

33 वर्षीय बांग्लादेश के स्टार बैट्समेन (Bangladesh’s star batsman) तमीम इकबाल (Tamim Iqba) ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 International cricket) से संन्यास ले लिया है। बांग्लादेश के कप्तान (Bangladesh captain) ने रविवार को फेसबुक पोस्ट कर अपनी रिटायरमेंट (retirement by posting on Facebook) का ऐलान कर दिया। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली 3-0 से सीरीज जीत में टीम का नेतृत्व करने के तुरंत बाद तमीम इकबाल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 International cricket) से संन्यास की घोषणा की। इस मैच में तमीम को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।
तमीम ने फेसबुक पर किया पोस्ट

बता दें कि तमीम ने फेसबुक पर एक छोटी सी पोस्ट शेयर की (Tamim shared a small post on Facebook)। इसमें बांग्ला भाषा और इंग्लिश में सिर्फ डेढ़ लाइन का संदेश लिखा है तमीम ने लिखा (Tamim wrote)- ‘मुझे आज से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर समझा जाए आप सभी को धन्यवाद’। यह पिछले कई हफ्तों से लग रही उन अटकलों को समाप्त करता है कि वे टी20 क्रिकेट(T20 cricket) खेलेंगे या नहीं? इन्होंने इस साल जनवरी में इसी प्रारूप से ब्रेक लिया था और अब वे इस फॉर्मेट (format) में खेलेंगे नहीं। उन्होंने उस समय कहा था कि वह T20I से छह महीने का ब्रेक लेने (six-month break from T20s) जा रहे हैं।

चोट के कारण टीम से चल रहे थे बाहर

गौरतलब है कि तमीम ने बांग्लादेश के लिए 78 टी20 इंटरनेशनल (T20 International matches)मैच खेले है। इनमें उन्होंने 24.08 की बल्लेबाजी औसत से (batting average)1758 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट (strike rate) 116.96 का रहाहैं। साथ ही उनके नाम टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में उनके नाम एक शतक भी (century) दर्ज है। इसके साथ ही आपको ये भी बता दें पिछले साल जुलाई में घुटने में चोट लगने कारण वह टी20 टीम (T20 team) से लंबे वक्त से बाहर चल रहे थे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author