August 8, 2022

Ind vs SA 4th T20I: राजकोट का सरताज कौन? दोनों के लिए अहम मुकाबला, ये है दोनों की संभावित Playing-11

wp-header-logo-195.png

India vs South Africa 4th T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 17 जून (शुक्रवार) को चौथा टी20 मैच खेला जाएगा। विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में जीत के बाद टीम इंडिया सीरीज को बराबर करने के लिए मैदान पर उतरेगी तो साउथ अफ्रीका की नजरें सीरीज जीतने पर होगी। हालांकि, राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium in Rajkot) में टॉस जीतना भी अहम होगा।
विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे मैच में भारतीय टीम(India team) ने साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हराया है। जबकि इससे पहले साउथ अफ्रीका(South Africa) दो मैच जीत चुकी है। ऐसे में अफ्रीका के पास सीरीज जीतने का मौका है तो भारत के बाद सीरीज में बराबरी करने का। पिछले तीनों मुकाबले में भारतीय टीम एक बार भी टॉस नहीं जीती है। टीम इंडिया अगर यह मुकाबला जीतती है तो बंगलुरु में खेले जाने वाला 5वां टी20 मैच दोनों के टीमों के लिए निर्णायक होगा।

कटक और विशाखापट्टनम (Cuttack and Visakhapatnam) में मध्यक्रम ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सका। निराशा जनक प्रदर्शन की वजह से मध्यक्रम के बल्ले​बाज का नेट रन रेट बेहद कम रहा है। श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) को छोड़ दिया जाए तो कप्तान ऋषभ पंत (Captain Rishabh Pant) का बल्ला भी ज्यादा नहीं बोला। पहले मैच में 29 रन बनाए। कप्तान पंत दो अन्य मैचों में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। यहां तक की हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) भी कटक में महज 9 ही रन बना सके। हालांकि, तीसरे मैच में हार्दिक ने 21 गेदों में 31 रन बनाए थे। सीरीज में बने रहने के लिए चौथे मैच में जीतने के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा। हालांकि, 1—2 से सीरीज में पिछड़ रही भारतीय टीम के सामने करो या मरो की स्थिति बनी हुई है।
अभी तक राजकोट के इस ग्राउंड पर तीन टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें पहले फील्डिंग(Fielding) करने वाली टीम को दो बार जीत और एक बार बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिली हैं। सभी मैचों में गेदबाजों(Bowler) के लिए इस ग्राउंड(Ground) की पिच मददगार साबित हुई है। हालांकि, इस पिच पर युवराज ने आस्ट्रेलियां के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली थी। जिसकी वजह से 2013 में 202 रन का टारगेट हासिल किया। बल्लेबाजी में एक तरफ जहां सभी की नजरें ईशान किशान और ऋतुराज गायकवाड़ पर होंगी। वहीं, भुवनेश्वर पर गेदबाजी का दारामदार होगा।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI:

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/दीपक रवि बिश्नोई/हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह /अवेश खान

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), क्विंटन डिकॉक/रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, डेविड मिलर, रसी वान डर डुसेन, एनरिक नॉर्त्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author